30 अप्रैल 2017

MPL के रूप में मधेपुरा ने रचा इतिहास: विजेता का खिताब मधेपुरा सुपर किंग के नाम

MPL यानि IPL की तर्ज पर मधेपुरा प्रीमियम लीग जिले में हाल में हुए किसी भी आयोजन से अधिक चर्चित हुआ और इलाके में इसके रूप में एक नई शुरुआत ने हजारों युवाओं को खेल के प्रति असरदार रूप से जागरूक कर दिया.

       कुल छ: टीम जब रणक्षेत्र में
उतरी तो एक सप्ताह चलने वाले इस अनोखे नाईट मैच का आनंद लेने बी. एन. मंडल स्टेडियम में उत्साही युवकों की भीड़ जमा हो जाती थी. उद्घाटन मौके पर जहाँ मधेपुरा के डीएम, एसपी, एएसपी, थानाध्यक्ष आदि की उपस्थिति ने इसे महत्वपूर्ण बनाया वहीँ शनिवार की शाम रूजा एमपीएल 2017 के फाइनल की शुरूआत दोनों टीमों से परिचय प्राप्त एवं राष्ट्रगान के साथ किया गया। जिला क्रिकेट संघ के सचिव रोहन सिंह और पूर्व खिलाड़ी हरेराम कामती ने दोनों टीमों से परिचय प्राप्त किया और इसके बाद राष्ट्रगान के सम्मान में पूरे स्टेडियम में खड़े होकर भीड़ देश के सम्मान में नारे भी लगाये। फाइनल मैच में मुख्य निर्णायक की भूमिका में त्रिदीप गांगुली बुबुन दा और संजीव कुमार बंटू ने दोनों टीमों को टॉस के लिए आमंत्रित किया जिसमें मधेपुरा सुपर किंग के कप्तान राजेश मुखिया ने टास जीत कर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मधेपुरा सुपर किंग 19.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 90 रन पर सिमट गयी। जिसमें बल्लेबाज अभिषेक आनंद 9, सन्नी 8 रन, रौशन पट्वे 10 रन, पिन्टू यादव 14 रन और संतोष 7 रन का योगदान रहा। प्रथम पारी में गौतम ब्लास्टर के गेंदबाजों ने शानदान गेंदबाजी का प्रदर्शन किया जिसमें गेंदबाज विभाष 2 , ओमप्रकाश 2, राजा 1, अंजार 1 और धरमेंद्र ने 1 विकेट प्राप्त किया।

दूसरी पारी में गौतम ब्लास्टर के बल्लेबाज 16.2 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 63 ही बना सकी, जिसमें विनीत 17, धीरेन्द्र 17 रन का योगदान रहा। मधेपुरा सुपर किंग की ओर घातक गेंदबाजी और शानदार क्षेत्ररक्षण का प्रर्दशन किया गया। मधेपुरा सुपर किंग के गेंदबाजों में सन्नी 2, कप्तान राजेश मुखिया 2, संतोष 3 और रौशन पट्वे ने 1 विकेट लिया। ईनामों के दौर मंं बेस्ट कैच धीरेन्द्र, बेस्ट फील्डर मनोज, बेस्ट बौलर अंजार, बेस्ट बल्लेबाज रौशन पट्वे, मैन आफ द मैंच रौशन पट्वे , मैन आफ रूजा एमपीएल 2017 रौशन पट्वे को प्रदान किया गया। गौतम ब्लास्टर के मालिक अमित कुमार गौतम को और मधेपुरा सुपर किंग के मालिक अंकित सिंह को आयोजन समिति के ओर से दोनों अंपायरों ने नकद पुरस्कार से सम्मानित किया। उपविजेता गौतम ब्लास्टर को संजय कुमार सिंह ने कप प्रदान किया और रूजा एमपीएल 2017 के विजेता टीम मधेपुरा सुपर किंग को मधेपुरा थाना प्रभारी मनीष कुमार ने कप प्रदान किया गया।

मंच पर सभी टीमों के मालिक होली क्रास यूनाईटेड की बंदना धोष एवं गजेन्द्र यादव, दास्तान रौकरर्स के गुलजार कुमार बंटी, श्याम राईडर के सुधीर कुमार , जेपी वारियरर्स के भानू प्रताप, मधेपुरा सुपर किंग के अंकित सिंह, गौतम ब्लास्टर के अमित कुमार गौतम को भी आजोजन समिति की ओर से सम्मानित किया गया।
 
 फाइनल मैच देखने मधेपुरा क्रिकेट संध के अध्यक्ष भारत भूषण उर्फ मुन्ना यादव भी मंच पर उपस्थित होकर खिलाड़ियों और आयोजकों का हौसला बढ़ा रहे थे. इसके अलावे मंच पर मधेपुरा टाइम्स के संपादक राकेश सिंह, रिंकु सिंह, पी यदुवंसी, एमपीएल संरक्षक कुणाल कृष्ण सहित मधेपुरा के गण्यमान्य उपस्थित थे। आजोजन समिति के अध्यक्ष अमित कुमार मोनी ने टूर्नामेंट के समापन पर भावुक होकर उपस्थित दशकों से पुनः अगले साल और बेहतर तरीके से एमपीएल सीजन-2 कराने की बात कही तथा पूरी एमपीएल कमिटी और सभी टीम मालिकों को धन्यवाद दिया। सचिव अनिल गुप्ता ने सभी टीम मालिकों और दर्शकों के साथ-साथ आयोजन में सहयोग करने वाले सभी प्रायोजकों को धन्यवाद दिया. इनमें सेफ्टी जोन, रूजा इनर्जी सिस्टम, दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल, यूनिक हीरो, शंकर मोटर पूर्णिया, अभय ट्रेक्टर, ओटो जोन सहित अन्य प्रायोजकों को धन्यवाद दिया। कमेंट्री का कार्य गणेश शंकर एवं अमित आनंद ने किया। सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में अमरनाथ, महेश, आशीष, मनन, रौशन, बिट्टू आदि टूर्नामेंट के सफल संचालन के लिए मैदान में डटे रहे. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...