मधेपुरा: पर्चाधारियों को जमीन पर दखल करने नहीं दे रहे हैं दबंग, डीएम से गुहार

मधेपुरा में एक बार फिर सरकार के द्वारा दिए गए वासगीत पर्चा को ठेंगा दिखा रहे दबंग और  पर्चाधारी को नही मिल रहा है दखल तो पीड़ित लगा रहे न्याय की गुहार।
बीडीओ, सीओ, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी और अब जिलाधिकारी के पास दखल दिलाने की गुहार ले कर पहुंचे पर्चा धारी ।

      जानकारी के अनुसार मघेपुरा प्रखंड के महेशुआ पंचायत स्थित बिरेली बाजार के भूमिहीन सत्तो मेहता के दादा महादेव मेहता को 15 -4 - 78 को अंचल कार्यालय मधेपुरा से 5 डिसमिल जमीन का वासगीत पर्चा दिया गया था । जिस पर घर बना कर रह रहा था । 2011 में एकाएक  लठैत के साथ आ कर उसके तीन घर को तोड कर गिरा दिया । तब से आज तक सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाते हुए निराश हो गया है । सत्तो मेहता की पत्नी रानी देवी ने बिलखते हुए कहा कि हम गरीब हैं जिसके कारण हमारी कोई सुनता नही है । जबकि अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने सीओ मधेपुरा को आदेश दिया कि अमीन से पैमाइश करा कर पर्चा वाली जमीन को सीमांकन करवाते हुऐ पर्चाधारी को दखल दिलवाना सुनिश्चित करे । लेकिन इस आदेश पर तो किसी के कान पर जूँ तक नहीं रेंगा। सवाल उठता है सरकार जमीन तो गरीबो को दे देती है लेकिन दखल दिलाने में नाकाम रहने के कारण घर घर झगडे बढ रहे हैं । वही इस तरह की घटना सिंहेश्वर के कई पंचायतों में है.  भवानीपुर में तो 34 महादलितो को पर्चा दिया गया लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा  दखल कब्जा नही दिलाया गया है ।   
    वहीँ इस मामले पर डीएम मो. सोहेल ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि सात दिनो के अंदर पीडीत को दखल कब्जा दिला दिया जायेगा । 
मधेपुरा: पर्चाधारियों को जमीन पर दखल करने नहीं दे रहे हैं दबंग, डीएम से गुहार मधेपुरा: पर्चाधारियों को जमीन पर दखल करने नहीं दे रहे हैं दबंग, डीएम से गुहार  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.