28 अप्रैल 2017

मुरलीगंज की बेटी अनामिका ने दिल्ली के एमसीडी चुनाव में लहराया जीत का परचम

कहते हैं बिहार की प्रतिभा कहीं भी चली जाय, अपना जलवा दिखाने में कहीं से पीछे नहीं रहती है. चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो या राजनीति का. मधेपुरा जिले के मुरलीगंज की एक बेटी ने एमसीडी चुनाव जीतकर लोगों को हैरत में डाल दिया.

      मुरलीगंज की बेटी अनामिका सिंह ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में हरि नगर B वार्ड संख्या 97 S भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव में कुल 11085 प्राप्त किए, वहीं कांग्रेस की उम्मीदवार  इंदु को कुल 5357 मत प्राप्त हुए. इस तरह मुरलीगंज की बेटी अनामिका सिंह ने 6,000 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी इंदु को पराजित किया.
       मुरलीगंज नगर पंचायत बी एल हाई स्कूल के सेवानिवृत्त शिक्षक एवं सुपरिचित कवि धीरेन्द्र नारायण सिंह की पुत्री अनामिका सिंह अपने पति मिथिलेश कुमार सिंह के साथ पिछले कई वर्षों से दिल्ली में रह रही थी. अनामिका सिंह के पति मिथिलेश सिंह दक्षिणी दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष हैं और अनामिका एक सक्रिय सदस्य के रूप में पार्टी का काम कर रही थी. अनामिका ने दिल्ली की झुग्गी झोपड़ी एवं दलितों की समस्या को लेकर कई बार आंदोलन किया है और वे केजरीवाल सरकार के सामने भी झुग्गी झोपड़ी की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर चुकी हैं. भाजपा के हस्ताक्षर अभियान के साथ हर कार्यक्रम में अपने महत्वपूर्ण भागीदारी भी अनामिका दिखाती रही. इस बार दिल्ली एम सी डी चुनाव में दक्षिणी दिल्ली के हरिनगर बी  के लिए इन्हें भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया. अनामिका ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार पर बिहार का विजय पताका लहराया.
    जाहिर है हर क्षेत्र में आगे रहने वाली बिहार की बेटी अनामिका ने बिहार ही नहीं मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शहर को भी गौरवान्वित करने का कार्य किया है. इस अवसर पर उन्हें पिता धीरेंद्र नारायण सिंह, रविंद्र शाह, सेवानिवृत्त शिक्षक अमोल प्रसाद यादव, प्रो नगेन्द्र प्रसाद यादव, प्रणय साह, सूरज जयसवाल, सूरज पंसारी, सुभाष चौधरी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह समेत सैंकड़ों लोगों ने बधाई दी है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...