01 अप्रैल 2017

कालाबाजारी का विरोध पड़ा महंगा, डीलर ने कराया फर्जी मुकदमा

बंग जनवितरण प्रणाली विक्रेता के कालाबाजारी पर रोक लगाना ग्रामीणों को पड़ा भारी मंहगा. गाँव के ही चार लोगों पर डीलर शिवकुमार यादव ने फर्जी तरीकों से एक महादलित युवक को बहला-फुसला कर करवा दिया हरिजन एक्ट के तहत एसीएसटी थाना में झूठा मुकदमा.

    फर्जी मुकदमे में फ़साये जाने को लेकर सैकड़ों महिला और पुरुष महादलितों ने किया मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित डीएसपी कार्यालय का घेराव. न्याय की मांग को लेकर एएसपी राजेश कुमार से लगायी गुहार.
   जानकारी के अनुसार मामला मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पकिलपार गाँव में पिछले दिनों ग्रामीणों ने मिलकर जनवितरण प्रणाली विक्रेता शिवकुमार यादव के कालाबाजारी का अनाज पकड़ा था. इसी मामले को लेकर आक्रोशित डीलर शिवकुमार यादव ने बदले की भावना से गाँव के हीं चार लोगों पर फर्जी तरीके से महादलित करण ऋषिदेव को मोहरा बनाकर दर्ज करवाया मधेपुरा एसीएसटी थाना में मामला. दरअसल मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पकिलपार गाँव में पिछले दिनों ग्रामीणों ने मिलकर जनवितरण प्रणाली विक्रेता शिवकुमार यादव के विरुद्ध मोर्चा खोला था. ग्रामीणों ने मिलकर डीलर शिवकुमार यादव के कालाबाजरी की गौरख धंधे पर रोक लगाया था और अनाज की कालाबाजरी करते पकड़ा था.
     इसी खुन्नस में आक्रोशित जनवितरण प्रणाली विक्रेता शिवकुमार यादव ने महादलित समुदाय के करण नमक एक शख्स को बहला-फुसला कर फर्जी तरीकों से गाँव के हीं चार लोगों पर मधेपुरा एसीएसटी थाना में करवाया था मामला दर्ज. फर्जी मुकदमों के मामले को लेकर भड़क उठे गाँव के लोग और सैकड़ों की संख्या में महादलित महिला और पुरुष मधेपुरा जिला मुख्यालय पहुंचकर डीएसपी कार्यालय का घेराव कर न्याय की गुहार लगायी है.
     फर्जी मुकदमा करने वाले शख्स करण ऋषिदेव ने जनवितरण प्रणाली विक्रेता की पोल खोली और कहा कि हमें बहला-फुसलाकर मजदूरी कराने के नाम पर मधेपुरा लाया था . जबरन हस्ताक्षर करवाकर करवाया था हमसे गाँव के हीं चार लोगों पर मुकदमा दर्ज. वहीँ गाँव के जनार्दन यादव ने कहा कि जनवितरण प्रणाली विक्रेता शिवकुमार यादव ने महादलित करण को मोहरा बनाकर जबरन राजेश शर्मा दिलीप रॉय समेत चार लोगों पर हरिजन एक्ट लगाकर मुकदमा करवा दिया था. इसी मामले को लेकर गाँव के सभी लोग एसडीपीओ साहब से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे हैं.
   इस मुकदमा को लेकर एएसपी राजेश कुमार ने कहा मुरलीगंज थाना के पकिलपार गाँव के चार लोगों पर करण ने मधेपुरा एसीएसटी थाना में मामला दर्ज किया था. जब हम लोगों ने पकिलपार गाँव पहुंचकर किया मामले की सत्यापन तो इसी मामले को लेकर आज सैकड़ों लोगों ने कार्यालय पहुंचकर मामले की सत्यता बताई है. जल्द ही इस मामले में विशेष जाँच कर आगे की अग्रतर कार्रवाई की जाएगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...