27 अप्रैल 2017

‘टिकट बिक्री बढ़ेगी तभी मिल पाएगी रेल सुविधाएं’: नए डी आर एम का मधेपुरा दौरा


आज गुरुवार को यहां दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के लिए आए नए डी आर एम आर के जैन ने कहा कि यहां टिकट की बिक्री कम है और इसीलिए जो भी प्रस्ताव ऊपर भेजे जाते हैं वे प्राथमिकता की कसौटी पर खड़े नहीं उतर पाते। पहले यहां अधिक संख्या में टिकट बिक्री हो तभी सुविधाएं शीघ्र मिल पाएगी।

पत्रकारों के साथ वार्ता में उन्होंने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यहां प्लेटफार्म को हाई लेवल करने का प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन संसाधन कम होने के कारण प्राथमिकता वहां दी गई जहां टिकट बिक्री अधिक हुई। लिहाजा यहां सुविधा लेने के लिए टिकट बिक्री बढ़ानी होगी। इसी प्रकार हाटे बाजारे एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन कटिहार पूर्णिया मधेपुरा होकर चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था। लेकिन स्वीकृति नहीं मिली तो फिर यह प्रस्ताव भेजा जाएगा।

पत्रकारों द्वारा जब यह बताया गया कि एक तो यहां  ट्रेनों की संख्या कम है और फिर किसी ट्रेन का उपयुक्त समय नहीं है।लिहाजा मात्र एक हजार टिकट की औसत बिक्री स्वाभाविक है।यहां के लोग सहरसा जाकर एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट कटाते हैं ।इसीलिए यहां से एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी  तभी टिकट की बिक्री बढ़ पाएगी।
 
बाद में डी आर एम ने आशा दिलाई कि यहां रेल इंजन फैक्ट्री चालू होने के साथ ही टिकट बिक्री बढ़ेगी और फिर एक्सप्रेस ट्रेन और अन्य सुविधाएं भी बढ़ेगी। उन्होंने यहां वर्षों से बंद पानी टंकी को शीघ्र चालू करने के भी निर्देश दिया। इसी प्रकार प्लेटफार्म पर शेड बढ़ाने की मांग पर उन्होंने कहा कि तत्काल आइसोलेटेड शेड का निर्माण शुरू किया गया है। 

उन्होंने यह भी बताया कि खगरिया से मधेपुरा तक प्रथम चरण में रेल विद्युतीकरण का कार्य की निविदा की औपचारिकता पूरी कर शीघ्र कार्यारंभ किया जाएगा। उन्होंने स्टेशन के बाहर वाहन स्टैंड ठीकेदार की शिकायत पर निर्देश दिया कि निर्धारित स्थल पर लगने वाले वाहन से ही शुल्क वसूली की जाएगी। 

डी आर एम के साथ अन्य पदाधिकारी भी यहां स्टेशन और माल गोदाम का निरीक्षण किया।यहां स्टेशन अधीक्षक पारस नाथ मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...