‘हड़ताल करें, तालाबंदी बर्दाश्त नहीं’: मधेपुरा डीएम ने जताई कड़ी आपत्ति

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ ने जिलाधिकारी को 19 अप्रैल से हड़ताल पर जाने और विद्यालय में तालाबंदी कर सभी कार्य ठप करने की पूर्व सूचना जिलाधिकारी को दी थी।

    लेकिन जिलाधिकारी ने इस पर कड़ी आपत्ति प्रकट करते हुए तालाबंदी को लोकहित और छात्र हित के विरुद्ध, शिक्षा प्राप्ति के मौलिक अधिकार का हनन और सरकारी कार्य में बाधा बताते हुए ऐसा न करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि आपलोग हड़ताल कर सकते हैं लेकिन तालाबंदी नहीं करें।
    जिलाधिकारी ने इसके साथ ही सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को यह निदेशित किया है कि आप लोग पूर्व के निर्देश के अनुसार अपने अपने क्षेत्र के 20 विद्यालयों का प्रतिदिन निरीक्षण करेंगे और जहाँ भी कोई जबरन तालाबंदी या तोड़फोड़ आदि की शिकायत मिले तो वहां के थाने में सम्बंधित दोषी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराएँगे।
          ज्ञातव्य है कि यह हड़ताल सिर्फ प्रारंभिक शिक्षक और पुस्तकालय अध्यक्ष करेंगे जबकि विद्यालयों में नियमित और बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ हड़ताल पर नहीं हैं। ऐसी स्थिति में विद्यालय में ताला बंदी को पूरी तरह गलत करार दिया गया है।
‘हड़ताल करें, तालाबंदी बर्दाश्त नहीं’: मधेपुरा डीएम ने जताई कड़ी आपत्ति ‘हड़ताल करें, तालाबंदी बर्दाश्त नहीं’: मधेपुरा डीएम ने जताई कड़ी आपत्ति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 20, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.