15 अप्रैल 2017

दबंगई की घटना में 12 घरों में लूटपाट कर उजाड़ देने के आरोप, प्राथमिकी दर्ज

मधेपुरा के कई ग्रामीण क्षेत्रों में दबंगों का कहर रूक-रूक कर जारी है. मधेपुरा जिले के आलमनगर थानाक्षेत्र में दबंगों द्वारा 12 घरों को लूट लिये जाने की घटना में ख़ास प्रगति नहीं है ।

      दबंगई की उक्त घटना आलमनगर थाना क्षेत्र के सिंहार पंचायत के केशोपुर में हुई जहाँ घटना के बाबत पीड़ित केशोपुर निवासी सागर साह ने आलमनगर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई. एक पीड़ित सागर साह ने बताया कि मुझे बिहार सरकार से पर्चा में जमीन मिला है जिसपर अपने बाल बच्चों के साथ कई वर्षों से घर बनाकर रह रहा हूँ, पर दबंग एवं अपराधी किस्म के पड़ोसी बराबर तंग तबाह करने पर आमादा रहते हैं. बीते सप्ताह दिलीप साह, कुमोद साह, मनोज साह, प्रमोद साह, राकेश कुमार साह, बिकेश कुमार साह, ललन कुमार साह सहित दर्जनों लोगों ने मेरे घर को हथियार के साथ घेर कर उजाड़ना शुरू कर दिया. उन्होंने हथियार के बल सामानों को तोड़फोड़ कर अपनी बेटी की शादी के लिए घर में रखे सोना एवं चांदी के जेवरात सहित सभी कीमती सामान लूट लिए. विरोध करने पर मेरे चचेरे साला रामचन्द्र साह पर धारदार हथियार से जान मारने की नियत से प्रहार कर दिया जिसका उपचार किया जा रहा है. उन लोगों ने घर से 9 हजार रुपये भी निकाल लिए.
     घटना का पंचों के द्वारा पंचायत भी किया गया परन्तु न्याय नहीं मिलने एवं उनलोंगों दबंगई से पीड़ित होकर किसी तरह थाना पहुँच आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगाईं. इस बाबत थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकि दर्ज कर आरोपियों की धड़ पकड़ के लिए छापेमारी किया जा रहा है ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...