मधेपुरा में विश्व यक्ष्मा दिवस पर निकाली जागरूकता रैली, डीएम ने दिखाई हरी झंडी

विश्व यक्ष्मा दिवस पर मधेपुरा में जिला यक्ष्मा विभाग ने सदर अस्पताल परिसर से एक जागरूकता रैली निकाली जिसे डीएम मो. सोहैल, सीएस  डॉ. गदाधर प्रसाद पांडेय तथा  एसीएमओ शैलेंद्र प्रसाद गुप्ता ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

   रैली में शामिल आशा, ममता, स्वास्थ्य कर्मचारी समेत स्काउट एण्ड गाइड के बच्चे  शामिल होकर टीबी उन्मूलन  के नारे लगाये और रैली शहर में भ्रमण के पश्चात  सदर अस्पताल में समाप्त  हो गया ।
     विश्व यक्ष्मा दिवस पर पर डीएम मो. सोहैल ने जिले को टीबी रोग से मुक्त बनाने की अपील करते हुए कहा कि यदि किसी को टीबी रोग के लक्षण या इससे ग्रस्त कोई दिखे तो उसे नजदीकी स्वास्थ्य  केन्द्र पर भेजे जहां मुफ्त जांच और दवाई सुविधा उपलब्ध है.   उन्होंने सिविल सर्जन को जिले को  टीबी मुक्त  करने के लिए किसी एक प्रखंड को गोद लेकर रोगियो की जांच कर इलाज शुरू करने को कहा और फिर एक-एक कर इस अभियान को सभी प्रखंडों में चलाने का निर्देश दिया. यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ. एच. एन.  प्रसाद ने आगामी 30 मार्च  से उक्त  कार्यक्रम  को प्रारम्भ करने की बात कही.
मधेपुरा में विश्व यक्ष्मा दिवस पर निकाली जागरूकता रैली, डीएम ने दिखाई हरी झंडी मधेपुरा में विश्व  यक्ष्मा  दिवस पर निकाली जागरूकता रैली, डीएम ने दिखाई हरी झंडी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 24, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.