23 मार्च 2017

मधेपुरा डीएम का सख्त आदेश: अधिकारी अपने मुख्यालय में ही रखें आवास

मधेपुरा के डीएम ने आखिर आजिज आकर यह सख्त आदेश जारी कर दिया है कि जिले के विभिन्न प्रखंडों और जिला मुख्यालय में पदस्थापित पदाधिकारी अपने अपने मुख्यालय में आवास करें, अन्यथा वेतन पर होगी आफत।

           दरअसल कई बी डी ओ,सी ओ, सीडीपीओ एवं अन्य पदाधिकारी अपने अपने प्रखंडों में नहीं रह कर जिला मुख्यालय या पड़ोस के जिलों में रात बिताते रहे हैं। इसके कारण आकस्मिक स्थिति में वे उपस्थित नहीं हो पाते। कई बार वे विलम्ब से कार्यालय भी पहुँचते हैं। इसके कारण विकास कार्य भी अपेक्षित गति नहीं पकड़ पा रही है। इन सबका समाधान यही है कि वे अपने पदस्थापित स्थान में ही अपना आवास रखें।
       लिहाजा गुरुवार को जिलाधिकारी ने यह आदेश ही जारी कर दिया है कि ऐसे पदाधिकारी न सिर्फ अपने मुख्यालय में अपना आवास  रखें बल्कि जिलाधिकारी के कार्यालय में अपने आवास का पता भी दर्ज कराते हुए प्रतिवेदित करें। इसके  साथ ही कोषागार पदाधिकारी को भी निदेशित किया गया है कि स्थानीय आवास की पुष्टि होने पर ही उनका वेतन भुगतान करें।                       
   इसके लिए अनुमंडलाधिकारी कोषागार पदाधिकारी को यह प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएँगे कि अमुक पदाधिकारी अपने मुख्यालय में आवास लेकर रह रहे हैं ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...