‘खेल बच्चों के लिए जरूरी है और यह जीवन को अनुशासित करता है’: प्रो० चंद्रशेखर

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के आदर्श कॉलेज घैलाढ़ जीवछपुर परिसर में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संस्थान गूँज नई दिल्ली सहयोग से खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  जिसमें प्रतियोगिता में भाग ले रहे बालक-बालिका विजेता को गूंज संस्थान की ओर से बिहार सरकार आपदा मंत्री प्रोफेसर चंदशेखर यादव के द्वारा सफल प्रतियोगिताओं बच्चों का खेल का  ड्रेस कपड़ा वितरण किया.  इस अवसर पर मौजूद खिलाड़ी को संबोधित करते हुए आपदा मंत्री प्रो. चंदशेखर ने कहा कि खेल बच्चों के लिए जरूरी है. खेल जीवन को अनुशासित करता है. खेल से बच्चों में एनर्जी व राष्ट्रीयता की भावना विकसित होती है और बच्चों की मानसिक विकास और शारीरिक स्वास्थ्य रहने की क्षमता रहती है. उन्होंने बताया कि यही बच्चे इस प्रतियोगिता के बदौलत एक दिन जिले का ही नहीं देश की नाम रोशन करेंगे. मौके पर गम्हरिया जिला परिषद सह राजद जिला युवा अध्यक्ष  पिंटू यादव, प्रखंड अध्यक्ष अरुण यादव, प्रखंड राजद युवा अध्यक्ष बबलू यादव, विनोद यादव, जीवछपुर पंचायत मुखिया सुभाष यादव, राजद नेता प्रोफेसर अमरेंद्र यादव, प्रोफेसर योगेंद्र यादव उर्फ तूफानी, राजद के प्रखंड महासचिव नंदन यादव राजद के कई कार्यकर्ता इस खेल प्रतियोगिता में शामिल थे.
‘खेल बच्चों के लिए जरूरी है और यह जीवन को अनुशासित करता है’: प्रो० चंद्रशेखर ‘खेल बच्चों के लिए जरूरी है और यह जीवन को अनुशासित करता है’: प्रो० चंद्रशेखर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.