08 मार्च 2017

मधेपुरा में महिला दिवस पर मांगों को लेकर महिलाओं ने निकाला जुलूस


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मिड डे मील वर्कर यूनियन एवं भारत की जनवादी  महिला समिति के संयुक्त तत्वाधान में एक जुलूस सीपीएम कार्यालय से निकाल कर मधेपुरा शहर के विभिन्न भागों से गुजरती हुई समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया.

   नूतन भारती की अध्यक्षता में हुए सभा को संबोधित करते हुए सीपीएम राज्य कार्यकारिणी के सदस्य रसोई संघ के जिला संयोजक गणेश मानव ने कहा कि आज  महिला दिवस है पूरे दुनिया में महिला को महिमा मण्डित किया जा रहा है. लेकिन भारत सरकार और बिहार सरकार महिला सशक्तीकरण का सिर्फ ढोल पीट रहे हैं.   वह विधानसभा और लोकसभा में 50% क्या 33% भी आरक्षण नहीं दे रही है. मिड डे मील वर्कर्स यूनियन रसोई में 90% महिला ही है, उसके बारे में सरकार सोच नहीं रही है. दोनों महिला दिवस के अवसर पर मांग करते हैं कि इन्हें 15000 मासिक दिया जाए. सभा संबोधित करते हुए नूतन भारती ने कहा कि मधेपुरा स्टेशन के प्लेटफार्म को ऊंचा किया जाए क्योंकि गाड़ी में चढ़ने उतरने में भारी परेशानी होती है.
     सभा को संबोधित करने में सुनीता देवी, बाबुल कुमार, गीता देवी, रंजीत मानव, बाल किशोर ब्लास्टर, अखिलेश कुमार, राजकुमार, पंतजलि, लखन साह, चंदेश्वरी यादव नीलम देवी, शकुंतला देवी, विजय कुमार आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...