11 मार्च 2017

‘पूरे बिहार में दलित-महादलित पर अत्याचार हो रहे हैं’: भाकपा-माले का धरना

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज भाकपा माले के नेतृत्व में प्रखंड कार्यालय मुरलीगंज में एक दिवसीय धरना कार्यक्रम चलाया गया जिसमें शहर के मुख्य मार्ग से प्रदर्शन करते हुए प्रदर्शनकारी प्रखंड कार्यालय पहुंचकर धरना पर बैठ गए.

   सभा को संबोधित करते हुए भापका माले के जिला सचिव रामचंद्र दास ने बिहार सरकार और केंद्र सरकार के वादाखिलाफी पर बोलते हुए कहा कि बिहार में गुंडाराज कायम हो गया है. नीतीश सरकार गरीबों भूमिहीनों को वास हेतु 3 डिसमिल जमीन देने का वादा किया था लेकिन आज जमीन पर बसे भूमिहीनों को उजाड़ा जा रहा है और महादलितों की हत्या हो रही है. जिसका ज्वलंत उदाहरण अररिया के रहिया गांव के महादलितों को गुजारने से रोकने के कारण माले जिला सचिव कम्युनिस्ट सत्यनारायण नारायण यादव तथा लोकप्रिय नेता नेता योगेंद्र ऋषि देव की हत्या की गई.  दी गई जमीन भू-स्वामी द्वारा हड़पने की कोशिश कर विरोध करने पर वकील रामचंद्र राम की हत्या पुरीख, सहरसा मे कर दी गई. पूरे बिहार में दलितों महादलितों के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना हो रही है. वैशाली में मुसहर जाति की लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, पटना में दलितों के साथ अश्लील हरकत, नवादा में अंबेडकर छात्रावास में यौन शोषण, समस्तीपुर में 9 वर्षीया छात्रा के साथ बलात्कार सहित कई घटनाएं हो रही है लेकिन सरकार मौन है.
     कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने भी जनता के खाता में 15 लाख रुपया देने का वादा किया था जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया. कम्यूनिस्ट  पार्टी के के. के. सिंह राठौर ने कहा कि जोरगामा पंचायत के बकाए पुनर्वास योजना राशि का भुगतान अविलंब किया जाए. भूमिहीनों को वास के लिए ग्राम  पंचायत के भूदान एवं सीलिंग की जमीन का रसीद दिया जाए.
     इस अवसर पर रघुनंदन प्रसाद अधिवक्ता ने कहा कि मुरलीगंज में अपराधिक घटना तेजी से बढ़ रही है. वृंदावन हाई स्कूल में शिक्षक नहीं रहने के कारण पढ़ाई चौपट हो गया है. सीताराम रजक ,सुभाष मल्लिक ने कहा कि दलितों एवं कमजोर पर जुल्म तेजी से बढ़ता जा रहा है. सभा में रंजीत ऋषि देव, मंगल ऋषि देव, शिव शंकर, रामचंद्र ऋषिदेव, बुधनी देवी, अनिल ऋषिदेव विदेशी ऋषिदेव, ओम प्रकाश ऋषिदेव गंगिया देवी आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...