05 मार्च 2017

कोसी के सभी ऑनलाइन मीडिया एकजुट, सभी न्यूज पोर्टल्स के संपादकों की बड़ी बैठक

सोशल मीडिया और न्यूज पोर्टल्स के बढ़ते असर  और चुनौतियों को देखते हुए कोसी के सभी ऑनलाइन मीडिया का एक फोरम तैयार कर एकजुट होना कोसी की पत्रकारिता के लिए एक सुखद सन्देश है.

देश के पहले क्षेत्रीय न्यूज पोर्टल मधेपुरा टाइम्स के कार्यालय में आज सभी संपादकों की एक अहम बैठक में कई मुद्दों पर विमर्श और निर्णय में एक बड़ी बात यह रही कि संगठन ‘KOMA’ (Kosi Online Media Association) तो बना, पर लीक से हटकर सभी छ: संपादक इसके सदस्य ही रहे और सबसे तेज ख़बरें उपलब्ध कराने वाले संपादकों की हर मुद्दे पर निर्णय और आम सहमति बनाने में भी गति ‘ब्रॉडबैंड’ जैसी रही.
बैठक में निर्णय लिया गया कि किसी भी तरह की विशेष परिस्थिति में सभी न्यूज़ पोर्टल के सदस्य एकजुटता का परिचय देंगे. बैठक में कई तकनीकी पहलुओं पर भी चर्चा की गई और एक दूसरे के सहयोग पर सहमति बनी. वर्तमान परिस्थिति में पत्रकारिता के गिरते स्तर को देखते हुए सभी ऑनलाइन संपादकों ने एकमत से निर्णय लिया कि किसी भी परिस्थिति में पदाधिकारी, नेता, पूंजीपति या अन्य संस्था के दवाब का खुलकर विरोध करेंगे साथ ही चापलूसी चाटुकारिता आदि से परहेज कर निष्पक्ष तथा बेवाक पत्रकारिता को कायम रखेंगे.
सहरसा टाइम्स के मुकेश सिंह तथा चन्दन सिंह, कोसी एक्सप्रेस के कुणाल किशोर, आवाज टुडे के रणधीर राणा, कोसी टाइम्स के स्ट्राईवर प्रशांत, मधेपुरा खबर के सुनित साना व गरिमा उर्विशा और मधेपुरा टाइम्स का एक मंच पर आकर सभी मुद्दों पर एकमत होना और ख़बरों में जनहित को सबसे ऊपर रखने का निर्णय शायद कोसी जैसे इलाके में पत्रकारिता को एक नया आयाम देने वाली है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...