24 मार्च 2017

मधेपुरा: युवा नेतृत्व एवं समुदायिक विकास का 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में नेहरू युवा केंद्र में युवा नेतृत्व एवं समुदायिक विकास का 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शारदा सुमन विवाह भवन में आरम्भ हुआ जिसका उद्घाटन प्रखंड प्रमुख चंद्र कला देवी ने किया ।

   प्रशिक्षणार्थियो को संबोधित करते हुए राजद के जिला उपाध्यक्ष जय प्रकाश यादव ने कहा आज के युवाऔ मे असीम नेतृत्व क्षमता है । जरूरत है उसे सही दिशा में प्रयोग करने की । डा. आई सी भगत ने कहा अगर युवा चाह ले तो राज्य क्या देश की दिशा और दशा बदल दे । जरूरत है उसे अपनी क्षमताओं को पहचानने की जिसके लिए नेहरू युवा केंद्र नेतृत्व क्षमता के विकास के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है ।
    नेहरू युवा केंद्र के जिला सलाहकार राहुल यादव ने इस तरह के आयोजन के बारीकी को बताया तथा जिले के सभी प्रखंडों में चल रहे आयोजन से अवगत कराया । वहीँ 40 प्रशिक्षणार्थियो को प्रशिक्षण देते हुए प्रथम सत्र में प्रशिक्षक संदीप शांडिल्य ने अपने चिर परिचित अंदाज में सत्र की शुरूआत की और छोटे छोटे प्रश्न और उसके उत्तर देने के आसान तरीके ने प्रशिक्षणार्थियो को मंत्र मुग्ध कर दिया । उन्होंने बताया कि देश की सेवा सिर्फ बॉर्डर पर जान दे कर ही नहीं की जा सकती है बल्कि अपने शहर को साफ रख कर, समय पर इनकम टैक्स देकर, कई ऐसे समाजिक कार्य कर भी हम देश की सेवा कर सकते हैं । मौके पर बीपीआरओ सतीश कुमार सिंह, नेहरू युवा केंद्र के लेखापाल सत्य ना झा, प्रशिक्षण प्रभारी अंकेश गोप,  मन्नू कुमार मौजूद थे जबकि मंच संचालन पूर्व कॉर्डिनेटर सुधांशु कुमार ने किया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...