05 मार्च 2017

मधेपुरा: एक वहशी पिता का खौफनाक चेहरा, गला दबाकर कर दी बेटी की हत्या

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड में एक अजीबोगरीब घटना में दहेज के लालची एक कलयुगी और वहशी पिता ने अपनी एक वर्षीया बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी।

   घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार शंकरपुर थाना क्षेत्र के गिद्धा पंचायत के कजरा निवासी योगेन्द्र यादव के पुत्र प्रदीप यादव की शादी दो वर्ष  पूर्व सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के सहुरिया (पूवीं) निवासी गुलाब यादव की पुत्री 25 वर्षीय ममता कुमारी से हिन्दू रीति रिवाज के साथ सम्पन्न हुई थी। शादी के एक साल बाद ममता ने एक पुत्री को जन्म दी। बच्ची जन्म के बाद से ही दहेज को लेकर ससुराल वालो के द्वारा ममता को तरह तरह के यातनाए देने लगा। जिसको लेकर स्थानीय स्तर कई बार समझौता भी हुआ। 
     इस बावत ममता ने शंकरपुर थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया कि शुक्रवार की रात मेरे पति एवं ससुराल वाले दहेज के रूप में दो लाख रूपये की मांग करने लगे। ससुराल वालों ने  रूपया नहीं देने पर तंग करना शुरू किया और शनिवार को परिवार के लोग मिलकर उनके साथ मारपीट करने लगे  इसी क्रम में मेरे गोद बैठी एक वर्षीया पुत्री सिमरन कुमारी को पति ने जोर जबरदस्ती छीन लिया तथा मेरे पति सास ससुर एवं ननद ने मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी । उन्होंने यह भी बताया कि एक माह पूर्व मैं अपने मायका सहुरिया में थी। 19 फरवरी 2017 को ससुराल वाले बहला फुसलाकर लाए और प्रताड़ित करने लगे और 3 मार्च की रात्रि में मारपीट करने लगे  हो हल्ला सुनकर पड़ोसी के आ जाने पर किसी तरह जान बच गई। लेकिन एक साल की पुत्री सिमरन की गला दबाकर हत्या कर दिया।
     ममता के लिखित आवेदन पर पति, सास, ससुर तथा ननद सहित चार व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। इस बावत थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि शव के पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेजा गया और पीड़िता को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शंकरपुर भतीं कराया गया, जहाँ से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेजा गया। इधर पूरे गांव में इस घटना की सभी निंदा कर रहे है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...