07 मार्च 2017

बिहार राज्य ग्रामीण विद्युत फ्रेंचाइजी संघ की राज्य स्तरीय बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित बी एन मंडल स्टेडियम के सभागार में बिहार राज्य ग्रामीण विद्युत फ्रेंचाइजी संघ की एक राज्य स्तरीय बैठक शंकर कुमार की अध्यक्षता आहूत की गई.

    यह बैठक महासंघ गोप गुट के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में संपन्न किया गया तथा बैठक में 3 एजेंडों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई. संगठन निर्माण पर विचार, बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोप गुट से संबद्धता प्राप्त करने पर विचार तथा नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी एवं साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा किए गए एग्रीमेंट आधारित अंकित तथ्यों पर विचार ये तीन मुद्दे एजेंडा में शामिल किया गया. इस बैठक में लगभग 11 जिलों के सैकड़ों सदस्य मौजूद थे.
     इन सभी एजेंडों पर विस्तार से चर्चा करते हुए एक राज्य स्तरीय कमेटी का भी गठन हुआ जिसका नाम ‘बिहार राज्य ग्रामीण विद्युत फ्रेंचाइजी  संघ’ रखा गया. सर्वसम्मति से अधिकारियों का चयन किया गया तथा उन्हें पद के साथ जिम्मेवारी सौंपी गई. बैठक को महासंघ के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने अपने संबोधित करते कहा कि कर्मचारियों के अधिकार की सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर हकमारी की जा रही है. इसके अतिरिक्त इस बैठक को विभिन्न जिला से आए हुए सदस्यों ने भी संबोधित किया. बैठक को मधेपुरा से वरुण कुमार मेहता, पूर्णिया से श्याम कुमार, फारबिसगंज से रविंद्रनाथ, मधेपुरा से शंकर कुमार आदि ने संबोधित किया जबकि राज्य स्तरीय कमेटी का निर्माण काफी महत्वपूर्ण इस मायने से रहा कि मधेपुरा के शंकर कुमार को इसका अध्यक्ष चुना गया. जबकि उपाध्यक्ष वरुण कुमार मेहता मधेपुरा, ज्ञानदेव बच्चन मधेपुरा, श्याम कुमार बनमनखी पूर्णिया, इजहार आलम कटिहार, मुजम्मिल परवाज, ठाकुरगंज, किशनगंज, महासचिव के पद पर रविंद्र नाथ झा, फारबिसगंज, अररिया तथा संयुक्त सचिव जदिया सुपौल के तनवीर आलम,  भुवलडीह किशनगंज के विनोद प्रधान, सनौली कटिहार के सुनील कुमार मंडल, धबौली, सहरसा के पंकज कुमार सिंह,  शिवाजी नगर समस्तीपुर के विकास कुमार को चुना गया जबकि एक कोषाध्यक्ष पुरैनी मधेपुरा के जावेद अख्तर हुए.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...