28 मार्च 2017

‘पप्पू यादव की गिरफ्तारी रात में सही नहीं”: रंजीत रंजन ने उठाया लोकसभा में मामला

पटना। सुपौल की कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कल विधान सभा घेराव के दौरान प्रदर्शन कर रहे सांसद पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के मामले को आज लोकसभा में उठाया।
उन्‍होंने शून्‍य काल में मामले को उठाते हुए कहा कि हमारे सदन के एक सदस्य राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव को कल पटना में गिरफ्तार कर लिया गया है। वहां जिस तरह से पुलिस तंत्र काम कर रहा है, वह बेहद गंभीर है। शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस सरकार में शामिल है। वे सरकार के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन जिस तरह से पुलिस तंत्र ने मनमानी की है, उसे जायज नहीं कहा जा सकता है। लोकतंत्र में विधान सभा का घेराव, राजभवन का घेराव गलत नहीं है। यदि राज्‍य सरकार कोई गलती कर रही है तो उसका विरोध करना गलत है क्‍या?
     उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने आठ बजे रात तक सांसद पप्‍पू यादव को घर में नजरबंद रखती है। सांसद ने स्‍पीकर से बात की। इसके बाद पुलिस कहती है कि 24 जनवरी के राजभवन मार्च के मामले में वारंट जारी है और उसी के आधार पर गिरफ्तार किया जा रहा है। श्रीमती रंजन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि शाम 6 बजे के बाद किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। वैसी स्थिति में रात में सांसद की गिरफ्तारी सही नहीं है। क्या आंदोलनकारियों को मारने की साजिश तो नहीं की गई ? उन्‍होंने लोकसभा अध्‍यक्ष से इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की। 
(ए.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...