26 मार्च 2017

मधेपुरा: सुभाष चंद्र बोस स्कूल में सांसद-द्वय व गणित गुरु के द्वारा गणित मठ का उद्घाटन

मधेपुरा जिला के कुमारखंड थाना अंतर्गत खुर्दा गांव में सुभाष चंद्र बोस स्कूल में गणित मठ का हुआ उद्घाटन. उद्घाटन कर्ता सुपौल सांसद रंजीता रंजन, मुख्य अतिथि मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, दिल्ली से आए हुए गणितज्ञ अशोक राय गणित गुरु ने दीप जलाकर किया.

    उद्घाटन सभा को संबोधित करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि जब बच्चे स्कूल जाते हैं माता पिता एक ही बात पूछते हैं कि आज तुमने क्या पढ़ा और आज क्या कोर्स सीख कर आया. मैथमेटिक्स में तुमने नया क्या किया, विज्ञान में तुमने नया क्या सीखा? गणित समेत किसी विषय से डरने की आवश्यकता नहीं है बल्कि कठिन परिश्रम से उसपर विजय हासिल करना है.    
    उपस्थित बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए सुपौल  सांसद रंजीता रंजन ने कहा कि कोई छात्र मैथ से डरे नहीं. जब उनको टीचर अच्छे मिल गए होते हैं तो उनका इंटरेस्ट जगने लगता है. उनको पता चलता है कि मैथ क्या है.
     संबोधित करते हुए गणित गुरु अशोक राय ने कहा कि मुझे मेरे गांव के गणित को पढ़ाने के लिए छोड़ दीजिए मैं वादा करता हूं कि और दावा करता हूं 3 साल में 20 साल का अनुभव बिल्कुल डाल दूंगा. गणित गुरु ने छात्रों को कई ऐसे तरीके और ट्रिक्स बताया जिससे गणित जैसा कठिन विषय आसान लगने लगेगा.
    इस अवसर पर बच्चों के अलावे अभिभावकों की बड़ी भीड़ गणित गुरु को सुनने उपस्थित थी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...