06 मार्च 2017

आईरा के स्थापना दिवस पर मधेपुरा टाइम्स के उप-संपादक समेत सूबे के कई सम्मानित

ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन के दूसरे स्थापना दिवस के अवसर पर आईरा बिहार द्वारा मुंशी प्रेमचंद पत्रकारिता अवार्ड की शुरूआत की गई जिसमें मधेपुरा टाइम्स के उप-संपादक समेत बिहार के वरिष्ठ पत्रकारों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

       कार्यक्रम की अध्यक्षता आईरा के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने किया । कार्यक्रम की शुरूआत संयुक्त रुप से एसोसिएशन के नेशनल चेयरमैन तारीख जकी एवं फिल्म अभिनेता सत्य काम आनंद के साथ वरिष्ठ पत्रकार एवं जदयू के नेता द्वारा किया गया । दूसरी स्थापना दिवस पर भव्य आयोजन में आईरा के अधिकारियों एवं सदस्यों ने केक काटकर स्थापना दिवस मनाया गया । समारोह में  बिहार में पत्रकारों पर हो रहे हमले, हत्या , प्रताड़ना आदि से जुड़े बातों को लेकर उपस्थित वरिष्ठ पत्रकार एवं अन्य पत्रकारों द्वारा अपनी अपनी बातों को रखा तथा अपने क्षेत्र के सांसदो पर दवाब बना कर सदन प्रत्रकार सुरक्षा बिल पास कराने की मांग की । आईरा बिहार के द्वारा पत्रकारों के पक्ष में किए गए कार्यों की सराहना की गई ।
     इस मौके पर मुंशी प्रेमचंद अवार्ड के तहत अमर भूषण सिंह, आर के निराला, जमीरुद्दीन रहमानी, गंगा प्रसाद चौधरी, कमल आनंद, गोपाल प्रसाद आर्य, पंकज नायक, भोला ठाकुर, राज किशोर चौरसिया, मोहित पंडित, पी के ठाकुर, शशि उत्तम, बंशी कांत चौधरी, यास्मीन फातिमा, निशा सिंह को मुंशी प्रेमचंद पत्रकारिता अवार्ड से सम्मानित किया गया ।
    इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकारों ने एसोसिएशन के कार्यों की सराहना की तथा बिहार में हो रहे पत्रकार कानून बनाने की बात कही गई। प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा ने कहा जब मैं जिंदा हूँ पत्रकारों के मान सम्मान के लिए लडता रहूँगा । उन्होंने ने पत्रकारों को भी तुनक मिजाजी में कोई पोस्ट नहीं करने की सलाह दी । इस अवसर पर समाज के सम्मानित लोगों को भी सम्मानित किया गया । जिसमें नारायण मिश्र एवं राम दयाल साह को सम्मानित किया गया ।
    आईरा ने मधेपुरा टाइम्स के उप-संपादक डा. आई. सी. भगत को प्रदेश कमिटी में शामिल होने पर आईरा के नेशनल चेयरमैन तारिक जकी और फिल्म अभिनेता सतकाम आनंद ने सम्मानित किया । वहीँ इस  अवसर पर सभी जिलाध्यक्ष को भी सम्मानित किया गया । जिसमें मधेपुरा के जिला अध्यक्ष रजनीश कुमार,  पूर्णिया जिला अध्यक्ष के के गौरव, कटिहार के  ओमप्रकाश अंबुज, अररिया के सुमन ठाकुर, भागलपुर के राजेश भारती, खगड़िया के नवीन कुमार, पटना के शैलेंद्र कुमार, गया के  संजय पंडित, आरा के राकेश राजपूत, पूर्वी चंपारण के  मधुरेश प्रियदर्शी, मधुबनी के  दिनेश सिंह, मुंगेर के अनिल पांडे, समस्तीपुर के महताब आलम, सुपौल के जय चंद चौधरी, सहरसा के रंजीत सिंह, बेगूसराय के मुकेश सिंह, सासाराम के गुड्डू जी, बेनीकांत वर्मा, अविनाश प्रसाद, दीपक कुमार सिंह, सहीत सभी को सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में प्रदेश उपाघ्यक्ष पंकज कुमार, अरविन्द कुमार, बमबम, सोनु सिंह, अनिल चौरसिया, सहित सौकड़ो कि संख्या में आईरा के सदस्य मौजूद  थे ।
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...