16 मार्च 2017

राजधानी एक्‍सप्रेस को सप्‍ताह में दो दिन सहरसा होकर चलाने की मांग

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने सहरसा में  रेलवे का जोनल ऑफिस और डीआरएम आफिस खोलने की मांग की है।
आज जारी विज्ञप्ति में उन्‍होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सुपौल से गल‍गलिया और निर्मली से भपटिआही को रेल लाइन से जोड़ने की योजना की शुरुआत की थी। इसके लिए सरकार ने पैसा भी आवंटित किया है, लेकिन काम काफी धीमी गति से हो रहा है।
श्री यादव ने कहा कि राजधानी एक्‍सप्रेस को सप्‍ताह में दो दिन सहरसा होकर चलाया जाए। इसके साथ ही सभी ट्रेनों में महिलाओं के लिए विशेष बोगी लगाने की मांग की। रेलवे की परीक्षा देने जाने वालों के लिए कंफर्म टिकट देने की व्‍यवस्‍था की जानी चाहिए। उन्‍होंने आरोप लगाया कि रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी रेलवे के विकास और उत्‍थान को लेकर ईमानदार नहीं है। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि टिकट बिक्री में रेलवे के कर्मचारियों मिलीभगत से दलाल हावी हैं और कन्‍फर्म टिकट बेचने का धंधा खूब हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि रोजगार की तलाश में बड़ी संख्‍या में बिहार के युवा और कामगार दूसरे प्रदेशों में जाते हैं, उनके लिए कंफर्म टिकट की व्‍यवस्‍था की जानी चाहिए। 
(ए. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...