24 मार्च 2017

कैश लेश सिस्टम लागू करने को लेकर यूबीजीबी ने लगाया जागरूकता शिविर

मधेपुरा में भारत सरकर की कैश लेश सिस्टम लागू करने को लेकर उतर बिहार ग्रामीण बैंक भतखोरा बाजार के तत्वाधान में लगा डिजिटल वितीय साक्षरता एंव जागरूकता शिविर.

   जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा-नवटोल हाई स्कूल मैदान में आयोजित शिविर में सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुषों ने भाग लिया. बता दें कि जहाँ आयोजित कैश लेश सिस्टम जागरूकता अभियान कार्यक्रम की अध्यक्षता शाखा प्रबंधक घनश्याम चौधरी ने की, वहीँ शिविर में मौजूद सैकड़ो की संख्या में महिला व पुरुषों को उतर बिहार ग्रामीण बैंक मधेपुरा के वितीय सलाहकार अमब्रिश कुमार सिंह ने भारत सरकार की कैश लेश सिस्टम की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि उतर बिहार के 18 जिलों में यह कार्यक्रम किया जा रहा है जिससे खासकर ग्रामीण इलाकों के लोग डिजिटल वितीय साक्षरता अभियान को समझ सके और भारत सरकार के कैश लेश सिस्टम के तहत कार्य कर सके.  इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य है कि लोग जागरूक हो और भारत सरकार की महत्वपूर्ण कार्यक्रम कैश लेश सिस्टम से जुड़ सके.
    इस अवसर पर उतर बिहार ग्रामीण बैंक कर्मियों ने तीन दर्जन से अधिक लोगों को बैंक एटीएम कार्ड का भी वितरण किया गया. इस मौके पर ग्रामीण बैंक के नोडल अधिकारी मनीष कुमार, सहायक शाखा प्रबंधक उमाशंकर चौधरी, अविनाश कुमार, अरुण कुमार, दिलीप कुमार के अलावे सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...