22 मार्च 2017

अच्छी खबर: मधेपुरा मुख्यालय में महिला कॉलेज और बी एड केंद्र स्थापना का निर्णय

भू ना मंडल विश्वविद्यालय के कॉलेज विकास समिति की बुधवार को हुई बैठक में मुख्यालय में महिला कॉलेज स्थापित करने का प्रस्ताव पारित कर राज्य सरकार को  भेजने का निर्णय के साथ साथ स्नातकोत्तर केंद्र में बी एड की पढाई शुरू करने के लिए अपेक्षित करवाई करने का निर्णय लिया गया।

        कुलपति डॉ बिनोद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में
स्नातकोत्तर विभागों के छात्र-छात्राओं के लिए अलग से खेलकूद समिति और एन एस एस इकाई की स्थापना का भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।
      बैठक में विवि के कई अंगीभूत कॉलेज में अब तक कॉमर्स और विज्ञान संकाय में स्नातक स्तर की शिक्षण हेतु राज्य सरकार से स्वीकृति नहीं प्राप्त होने का मामला उठा। इस पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अंगीभूत कॉलेज में ऐसे विषयों और संकायों में शिक्षण व्यवस्था हेतु राज्य सरकार को लिखा जाय।
    बैठक में कुलपति ने खासकर अंगीभूत कालेजों को नैक से मान्यता हेतु प्रोत्साहित करते हुए शीघ्र औपचारिकता पूरी कर निरीक्षण कराने को कहा। बैठक में कुलसचिव डॉ के पी सिंह,विकास पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार, नोडल पदाधिकारी अशोक कु सिंह, छात्र संकायाध्यक्ष अनिल कान्त मिश्रा, प्राचार्य डॉ राजीव कुमार, डॉ टी वी आर के राव, डॉ रेनू सिंह, डॉ रीता सिन्हा, डॉ चंद्रशेखर यादव, डॉ जवाहर पासवान, डॉ प्रज्ञा प्रसाद, वित्त पदाधिकारी हरिकेश प्र सिंह, डॉ शिवमुनि यादव, डॉ डी एन साह आदि उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...