मधेपुरा में दो दर्जन कलाकार दर दर भटक रहे

नुक्कड़ नाटक के जरिये प्रखंडो में लोगों को जागरूक करने वाले मधेपुरा जिले के दो दर्जन कलाकार नौ माह से विपत्र के भुगतान के लिए भटक रहे हैं।
बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम 2015 को नुक्कड़ नाटक के जरिये प्रखंडो में जागरूक करने के लिए इन कलाकारों ने काम किया था।

   जारी आदेश के अनुसार इन्हें वाहन और साउंड सिस्टम के साथ निर्धारित रूट पर तिथिवार नुक्कड़ नाटक कर लोगो को जागरूक किया था। लेकिन सारी औपचारिकताओं और शर्तों को पूरा करने के बाद भी ये कलाकार विपत्र भुगतान के लिए ऑफिस ऑफिस भटक रहे हैं। कभी इन्हें कहा जाता है कि सीडी फिर से दें तो कभी कहा जाता है कि बी डी ओ से हस्ताक्षर करा कर बिल जमा करें।
         नौ माह तक भटकने के बाद आज जब जिलाधिकारी को आवेदन देकर विपत्र भुगतान की मांग की गयी तो आश्वासन मिला है । इन कलाकारों का रोना यह है कि वाहन और साउंड सिस्टमवाले नित्य घर पर आकर अपना बकाया मांगते हैं। अब भी अगर हमारा भुगतान नहीं हुआ तो हमें विवश होकर लोक शिकायत निवारण न्यायालय में ही न्याय मांगना होगा।
मधेपुरा में दो दर्जन कलाकार दर दर भटक रहे मधेपुरा में दो दर्जन कलाकार दर दर भटक रहे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.