मधेपुरा में डॉक्टर ने किया ओपीडी का बहिष्कार तो एक डॉक्टर का दिखा बेदर्द रूप

वैशाली के डाक्टर  के साथ डीएसपी  द्वारा  मारपीट के विरोध  मे आज सदर अस्पताल मधेपुरा के स्वास्थ्य कर्मियों ने ओपीडी  का बहिष्कार कर स्वास्थ्य  सेवा  ठप्प कर दिया.

  मिली जानकारी के अनुसार वैशाली के  एक डाक्टर  के साथ डीएसपी ने  मारपीट की  जिसके  विरोध में भाषा ने पूरे बिहार में आज ओपीडी  का बहिष्कार करने का  एलान किया था. मधेपुरा सदर अस्पताल के  सभी डाक्टर ने भी स्वास्थ्य का बहिष्कार कर दिया.
         ओपीडी सेवा बंद होने मरीजों के परिजनों में भारी आक्रोश दिखा और हर तरफ अफरातफरी का माहौल रहा. एसीएमओ शैलेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि कुछ  देरओपीडी में इलाज के बाद डॉक्टर ने सेवा का बहिष्कार किया लेकिन इमर्जेंसी  सेवा जारी रखा गया.

डॉक्टर का ये कौन सा रूप?: कहते हैं डॉक्टर भगवान् का रूप होते हैं, पर मिलिए मधेपुरा सदर अस्पताल में सहरसा से आने-जाने वाले एक बेदर्द डॉक्टर से, जिन्होंने अस्पताल के डीएस की भी बात नहीं मानी और प्रसव के लिए दर्द से छटपटा रही मरीज का ऑपरेशन करने से मना कर दिया.
     मिली जानकारी के अनुसार आज सदर अस्पताल में उदाकिशुनगंज के मलोघा गांव के परमानन्द  प्रसाद  की पत्नी विवेका देवी  प्रसव  कराने भर्ती  हुई थी. जांच के बाद पता चला कि विवेका का ऑपरेशन से प्रसव होगा. अस्पताल प्रबंधन ने ऑपरेशन की सारी तैयारी कर ली पर ड्यूटी  पर तैनात सर्जन डाक्टर रविन्द्र कुमार रवि को जब ऑपरेशन के लिए  कहा गया तो उन्होंने कहा कि मैं ऑपरेशन नहीं करूंगा. मरीज के परिजन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी  ओर कर्मचारी  डाक्टर रवि से आरजू-मिन्नत करते रहे लेकिन वह डॉक्टर का दिल नही पसीजा. डीएस डाक्टर अखिलेश कुमार  के कहने पर भी डॉक्टर रवि ने उनके आदेश को मानने से इनकार करते कहा कि जहाँ लिखना है लिख दीजिये, मैं ऑपरेशन नहीं करूंगा. इसके बाद उक्त डॉक्टर साहाब मरीज को दर्द से तड़पता और परिजनों को बिलखता छोड़ सहरसा के लिए कूच कर गए जहाँ उनका निजी क्लिनिक है.
मधेपुरा में डॉक्टर ने किया ओपीडी का बहिष्कार तो एक डॉक्टर का दिखा बेदर्द रूप मधेपुरा में डॉक्टर ने किया ओपीडी का बहिष्कार तो एक डॉक्टर का दिखा बेदर्द रूप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.