08 फ़रवरी 2017

सुशांत स्मृति युवा प्रतिभा पुरस्कार वितरण के लिए समारोह आयोजित

“सुशांत जी की अनुशासनप्रियता और समाज सेवा की भावना युवाओं के लिए आदर्श है. अल्प जीवन काल में ही उन्होंने युवाओं के बीच अत्यंत लोकप्रियता कायम की.”

     स्मृति शेष सुशांत जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के प्रतिकुलपति डॉक्टर जे पी एन झा ने उक्त बातें कही 30 वीं सुशांत स्मृति युवा प्रतिभा पुरस्कार वितरण करते हुए प्रति कुलपति ने अपने छात्र जीवन के अनुभव भी साझा किए.
    जिला मुख्यालय के रानीपट्टी मोहल्ला स्थित कोसी आईटीआई में आयोजित समारोह की अध्यक्षता प्रोफेसर योगेंद्र नारायण यादव ने की और मुख्य अतिथि के रुप में प्रोफेसर श्यामल किशोर यादव थे. इस अवसर पर द्वितीय चरण के प्रतियोगिता आयोजित की गई. सचिव डॉक्टर आलोक कुमार ने बताया कि द्विदिवसीय प्रतियोगिता में 500 से अधिक छात्र छात्राओं ने अपनी भागीदारी दी. ग्यातव्य है कि विगत 29 वर्षों से यह प्रतियोगिता अनवरत चल रही है. ‘नोटबंदी का प्रभाव’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता और भारतीय सुगम संगीत प्रतियोगिता का सफल संचालन रंगकर्मी विकास कुमार ने किया.
     प्रथम चरण में आयोजित स्थल चित्रकारी प्रतियोगिता में रीमा कुमारी को प्रथम, सीमा सिंह को द्वितीय, प्रशस्ति को तृतीय और आस्था प्रिया एवं प्रिया कुमारी को उत्साहवर्धक प्राप्त स्थान प्राप्त हुआ. निबंध लेखन में अमित कुमार, सुशांत कुमार राय, शिवम कुमार अज्ञेय और मो० रिजवान आलम को क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय और उत्साहवर्द्धक स्थान प्राप्त हुआ. सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में अपराजिता जायसवाल को प्रथम, गौरव कुमार को द्वितीय और अभयानंद को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ. भाषण प्रतियोगिता में निधि कुमारी मांशु, चुलबुली कुमारी और आशीष कुमार मिश्रा को क्रमश: प्रथम द्वितीय और उत्साहवर्द्धक स्थान प्राप्त हुआ. भारतीय सुगम संगीत प्रतियोगिता में यशी, प्रशस्ति, आर्या और अभिषेक आनंद को क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय और उत्साहवर्द्धक स्थान प्राप्त हुआ.
     श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मौके पर डॉक्टर भूपेंद्र मधेपुरी ने सुशांत जी को प्रतिभा संपन्न युवा बतलाया. उनकी स्मृति को बरकरार रखने के लिए स्थाई उपाय की आवश्यकता पर भी उन्होंने बल दिया. उदगार व्यक्त करने वालों में प्रमुख थे डॉ. विनय कुमार चौधरी, डॉ. सिद्धेश्वर कश्यप, डॉ. सीताराम शर्मा, लाला भूपेन्द्र नारायण ललन, प्रो० रीता कुमारी, डॉ. रवि रंजन, डॉ. ओम प्रकाश, ई० मुकेश कुमार, प्रो० कौशल किशोर यादव, चन्द्रिका यादव, योगेंद्र झा योगी, हर्ष वर्धन सिंह राठौर, जबकि धन्यवाद ज्ञापन संयोजक विकास कुमार ने किया. आयोजन को सफल बनाने में आनंद कुमार, संजीव, हंस, सागर कुमार, अंकेश कुमार, सुनीत और पिंटू प्रमुख थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...