06 फ़रवरी 2017

‘रचा जा रहा आनंद मोहन की हत्या का षड्यंत्र’: मधेपुरा में जलाया कारा अधीक्षक का पुतला

मधेपुरा जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी चौक पर फ्रेंड्स ऑफ़ आनंद के कार्यकर्ताओं के द्वारा मंडल कारा सहरसा के जेल अधीक्षक का पुतला दहन किया गया .

पुतला दहन करने के बाद फ्रेंड्स ऑफ़ आनंद के संयोजक सह पार्षद ध्यानी यादव ने बताया कि हम सबो के प्रिय नेता पूर्व सांसद आनंद मोहन, जो एक हत्या के मामले में कई वर्षो से साजिश के तहत जेल में बंद हैं, जेल में बंद रहते हुए भी राज्य सरकार के इशारे पर जेल अधीक्षक के द्वारा जेल में बराबर पगली घंटी बजाकर किसी न किसी बंदी को बेवजह मार पीट करता है और जेल अधीक्षक के मिली भगत से नशीली पदार्थ जैसे अंग्रेजी शराब, कोरेक्स कप सिरप, गांजा वगैरह मुहैया कराया जाता है . पूर्व संसद श्री मोहन को जेल मेनुअल के विपरीत समुचित सुविधा नहीं उपलब्ध कराकर जान के पीछे पड़ कर हत्या करवाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. ऐसे जेल अधीक्षक को बर्खाश्त करने तक हम लोगों का संघर्ष जारी रहेगा. हम लोग राज्य सरकार से मांग करते है कि ऐसे जेल अधीक्षक को बर्खास्त कर जेल मेनुअल के तहत पूर्व संसद श्री मोहन जी को सुविधा दी जाय, सुरक्षा के तहत गारंटी दी जाय तथा जेल से रिहा करने पर विचार करें .
     मौके पर सत्य नारायण सिंह उर्फ़ बाबाजी सिंह ने राज्य सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि पूर्व सांसद आनंद मोहन के पीछे नीतीश कुमार ने पूरे प्रशासनिक तंत्र को तंग-तबाह करने में लगा दिया है जो मानवधिकार का खुल्लम-खुला उलंघन है.  फ्रेंड्स ऑफ़ आनंद के नेता सतीश सिंह ने कहा की पूर्व सांसद आनंद मोहन जी का आमरण अनशन का आज आठवाँ दिन है, पर इसपर अबतक सरकार की ओर से कोई पहल नहीं करना श्री मोहन की हत्या की साजिश समझा जा सकता है .
      मधेपुरा में कार्यक्रम में भाग लेने वालों में विन्देश्वरी यादव, संजय राज, दीपक यादव, लल्टू यादव, लक्ष्मण यादव, मोनी सिंह, दिवाकर कुमार, संतोष रे, राजेश यादव, मुनचुन यादव, कैलाश सिंह, अशोक सिंह, गुड्डू सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...