25 फ़रवरी 2017

‘जो अमृत पीते हैं वो देव हैं, जो विष पीते हैं वो महादेव हैं’ पर्यटन मंत्री सिंहेश्वर महोत्सव में

 महाशिवरात्रि से शुभारम्भ होकर एक माह तक चलने वाले सिंहेश्वर मेले के दौरान तीन दिनों के सिंहेश्वर महोत्सव का उद्घाटन आज शनिवार को बिहार की पर्यटन मंत्री अनिता देवी ने किया.

       दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन के मौके के गवाह सूबे के आपदा मंत्री प्रो० चंद्रशेखर, पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, सिंहेश्वर विधायक प्रो० रमेश ऋषिदेव, मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार भी बने. सभा को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री अनिता देवी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि पहली बार मुझे मधेपुरा आने का मौका मिला है. मेला एक-दूसरे से मिलने-जुलने और सौहार्द व भाईचारा बढ़ाने का एक माध्यम है. मुझे मधेपुरा के लोगों से मिलकर अपार ख़ुशी हो रही है. मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ. यह देवों के देव महादेव की पवित्र भूमि है. पर्यटन मंत्री ने कहा कि यह भूमि पर्यटन की दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण है. मधेपुरा और कोसी के विकास के लिए जो भी संभव होगा, पर्यटन विभाग करेगा. पर्यटन मंत्री ने कहा कि हम भगवान् शिव की तरह विष तो नहीं पी सकते हैं, पर यदि हम दुःख से पीड़ित व्यक्ति के थोड़ा कष्ट हर लें तो यही मानव सेवा भगवान् शिव की सच्ची आराधना होगी.
            कार्यक्रम के उद्घाटन से पहले स्वागत गान आपका स्वागत है गाया गया और इस अवसर पर फूलों की एक विशाल माला सिंहेश्वर युवा संघ के सदस्यों ने अतिथियों को पहना कर स्वागत किया और बाबा का प्रतिक चिन्ह भी भेट किया.
    उद्घाटन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का दौर शुरू हो चुका है जो समाचार प्रेषण तक चल रहा था.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...