15 फ़रवरी 2017

मानव सेवा में बेहतर कार्य करने के लिए मधेपुरा में एक एनजीओ को किया सम्मानित

मधेपुरा के एक एनजीओ को मद्यनिषेध के समर्थन में मानव श्रृंखला में उल्लेखनीय सहयोग तथा मानव सेवा में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया है.

   एनजीओ सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ [ Social Educational welfare Association (*SEWA*) ] को प्रखंड प्रशासन, चौसा द्वारा सम्मानित किया गया है । SEWA को यह सम्मान गत दिनों मद्यनिषेध के निमित्त मानव श्रृंखला के दौरान प्रखंड प्रशासन का सहयोग और मानव सेवा के लिए दिया गया है ।
 उक्त आशय के संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने अपने कार्यालय वेश्म में आयोजित समारोह में कहा कि बिहार सरकार के निर्देशानुसार मद्यनिषेध के निमित्त मानव श्रृंखला को सफल और ऐतिहासिक बनाने की चुनौती थी । इस दौरान श्रृंखला में भाग लेने वाले जनसमूह को व्यवस्थित करने व पेयजल की आपूर्ति सबसे बड़ी जरूरत थी । इस जिम्मेदारी को SEWA ने बखूबी अंजाम दिया । लिहाजा प्रखंड प्रशासन द्वारा एनजीओ को सम्मानित किया जाता है ।
    समारोह के दौरान सम्मान प्राप्त करने के बाद सम्मानित संघ के अध्यक्ष यहिया सिद्दीकी ने कहा कि हम समाज में युवाओं , महिलाओं और किसानों की बेहतरी के लिए सदैव तत्पर हैं । नशा मुक्ति हमारे संघ के एजेंडे में शामिल है । हमें अपने एजेंडे पर प्रखंड प्रशासन ने काम करने का जो मौका दिया उसके लिए हम माननीय प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री वर्मा के अभारी हैं । उन्होंने सम्मान प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया । मौके पर उपस्थित संघ के उपाध्यक्ष मनोज शर्मा ने प्रखंड प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सम्मान को प्राप्त करने के बाद हमारे संघ की जिम्मेदारी और भी बढ गई है । उन्होंने भरोसा दिलाया कि हम सदैव ही जनसरोकार के मुद्दे पर प्रशासन के साथ खड़े रहेंगे ।
    संघ के सचिव संजय कुमार सुमन इस सम्मान समारोह के दौरान काफी भावुक हो गए । बताते चलें कि उक्त एनजीओ के स्थापना से लेकर इसके निबंधन तक में उनकी महत्ती भूमिका रही है । उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि सम्मान सपनों के सच होने जैसा है । इसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा का कोटि-कोटि आभार । संघ के कोषाध्यक्ष आशीष कुमार ने इस सम्मान  को  चौसा की जनता को समर्पित किया  । समारोह में कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...