19 फ़रवरी 2017

‘8 मार्च महिला दिवस पर पटना में होगा सम्मेलन’: जदयू महिला प्रकोष्ठ सम्मेलन संपन्न

जेडीयू के महिला प्रकोष्ठ का एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन  मधेपुरा में शहीद चुल्हाई मार्ग में अवस्थित जिला परिषद आवास परिसर में संपन्न हुआ.
शनिवार को आयोजित सम्मलेन का उदघाटन पूर्व मंत्री सह विधायक नरेंद्र नारायण यादव, विधान पार्षद ललन कुमार सर्राफ, महिला प्रकोष्ठ की प्रदे अध्यक्ष कंचन कुमारी गुप्ता ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया.
    सम्मेलन में पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि संगठन में ही शक्ति होती है महिलाओं को शक्ति का प्रतीक बताते कहा कि देष और दुनियां में कोई भी बड़ा काम बिना महिला के सहयोग से नहीं हो पाया है.  उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा महिलाओं के विकास के लिए किये गये कार्यों की चर्चा करते कहा कि इसी का नतीजा है कि आज बिहार की महिलाएं अपने चौखट से बाहर निकल कर विभिन्न क्षेत्रों में परचम फहरा रही है.
     एमएलसी ललन कुमार सर्राफ ने कहा कि नीतीश कुमार ने राज्य में महिलाओं की शक्ति को पहचाना और इसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मां ही पहला शिक्षक होती है.  कहा कि शहर में विवाह भवन की कमी को देखते हुए उन्होंने अपने फंड से विवाह भवन सह सामुदायिक भवन देने का काम किया. खिलाडियों के लिए इंडोर स्टेडियम, मेडिकल कॉलेज के पास मरीज के सहयोगी को रहने के लिए एक सौ कमरे के धर्मशाला का निर्माण होगा.
         महिला प्रकोष्ठ  के कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता पार्टी की महिला जिलाध्यक्ष मीना देवी ने किया. सम्मेलन में महिला प्रकोष्ठ की प्रदेष अध्यक्षा कंचन कुमारी गुप्ता ने कहा कि महिला को अब घर के चैखट के अंदर रहने की जरुरत नहीं है, महिलाएं अब स्वावलंबी हो रही है और वर्तमान सरकार का इसमें अभूतपूर्व योगदान है
    मौके पर महिला आयोग की पूर्व सदस्या गुडडी देवी, ललिता जायसवाल, बेगुसराय की अस्मत खातून, सावित्री देवी, नवादा की रीना देवी, नगिना चैरसिया, सहरसा की रेणु झा, वैषाली के अरुण साह, मुखिया नीलू सिंह, आभा रानी, सरोजनी कुमारी, पार्वती देवी, भगवान चैधरी, गणेष साह कानू, कमला देवी आदि ने भी अपनी बात कही. इस मौके पर दर्जनों महिलाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया. सदस्यता ग्रहण करने वालों में रेखा गांगुली, कविता झा, सीता देवी, मंजु देवी, सुधा देवी आदि प्रमुख थी.
     सम्मेलन में पार्टी के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र नारायण यादव, प्राचार्य सत्यजीत यादव, जिप उपाध्यक्ष रघुनंदन दास, डॉ. नीलाकांत, सुजीत मेहता, श्वेत कमल बौआ, शिवनारायण यादव, नरेश पासवान पासवान, चंद्रशेखर यादव, देवेंद्र प्रसाद यादव, अभय मेहता, प्रदीप साह आदि मौजूद थे. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...