24 फ़रवरी 2017

‘अच्छे पदाधिकारी को लोग हमेशा याद रखते हैं’: मधेपुरा के पूर्व डीएम का जन्मदिन समारोह

मधेपुरा के पूर्व और भोजपुर के वर्तमान जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव के जन्मदिवस समारोह पर हुआ सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम यादगार साबित हुआ.

    मधेपुरा जिला मुख्यालय के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में हुए भव्य समारोह में कला संस्कृति की कई अद्भुत प्रस्तुति परिसर में मौजूद सैंकड़ों लोगों को कार्यक्रम के समापन तक बांधे रही. कार्यक्रम का उद्घाटन सदर एसडीओ संजय कुमार निराला, एएसपी राजेश कुमार, पूर्व प्रमुख उपेन्द्र प्रसाद यादव, डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, ग्वालपाड़ा सीडीपीओ दर्शना कुमारी, चन्द्रिका यादव, डॉ. सुलेंद्र, पृथ्वीराज यदुवंशी आदि के
द्वारा केक काटकर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.
    समारोह में बोलते हुए अधिकारियों ने मधेपुरा के पूर्व जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव के कार्यकाल की सराहना की. डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने कहा कि जो अच्छे पदाधिकारी होते हैं उन्हें मधेपुरा की जनता हमेशा याद रखती है. मधेपुरा के जिला पदाधिकारी के रूप में डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने जिले में कई विकास कार्यों को अंजाम दिया था. वहीँ मधेपुरा के प्रख्यात सर्जन डॉक्टर दिलीप कुमार सिंह ने भी डीएम डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते उनके मधेपुरा कार्यकाल की प्रशंसा की. दूसरी तरफ आईएएस डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने भोजपुर से ही वीडीओ कॉलिंग के द्वारा समारोह में यहाँ के लोगों को शुभकामनाये दीं और कहा कि मधेपुरा के लोग बहुत ही अच्छे हैं और वे जहाँ भी रहेंगे, मधेपुरा हमेशा उन्हें याद रहेगा.
    समारोह के अगले भाग में मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल, माया विद्या निकेतन तथा तुलसी पब्लिक स्कूल के बच्चों के अलावे कला मंदिर, मधेपुरा, स्वर शोभिता संगीत महाविद्यालय, मधेपुरा तथा बाहर से आये कलाकारों की गायकी तथा नृत्य ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. खासकर कला मंदिर की मासूम ने अपने बेहतरीन नृत्य पर लोगों की खूब तालियाँ बटोरी तो स्वर शोभिता संगीत महाविद्यालय की इशिता शर्मा आदि के नृत्य को भी खूब सराहा गया. गायकी में मधेपुरा टाइम्स की खोज राजीव तोमर ‘भोला’ की अन्य प्रस्तुति के अलावे ‘दम दम मस्त कलंदर’ पर सारे श्रोता झूमने लगे. वहीँ सहरसा से आये गायक सामंजस्य स्वरूप और माया विद्या निकेतन की गायिका तनूजा के गानों को भी लोगों ने खूब सराहा. जबकि वकील वाका के डांस पर भी लोग खूब झूमे. वहीँ सुन्दर सामंजस्य की उतार-चढ़ाव वाली खूबसूरत गानों और पैड बजा रहे गुलशन कुमार को भी जमकर सराहा गया.
     कार्यक्रम में चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए मधेपुरा के बेहतरीन सर्जन डॉ. डी. के. सिंह, साहित्कार डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, एसडीओ संजय कुमार निराला, एएसपी राजेश कुमार, बीडीओ मुरलीगंज अनुरंजन कुमार, आवाज संस्था के अध्यक्ष उपेन्द्र नारायण यादव, सचिव डॉ. सुलेंद्र, टीपी कॉलेजिएट हाई स्कूल के प्राचार्य सुरेश कुमार भूषण, सीडीपीओ दर्शाना कुमारी, माया विद्या निकेतन की निदेशिका चन्द्रिका यादव, शिक्षक चिरामणि यादव, दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के निदेशक तथा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार, गायक राजीव तोमर, तबला वादक अजय पोद्दार, नवाचार रंगमंच, समेत कई मीडियाकर्मियों को भी सम्मानित किया गया. जबकि सबों ने मिलकर कार्यक्रम के आयोजक कबड्डी संघ के सचिव अरूण कुमार को भी सम्मानित किया.
    कार्यक्रम के आयोजक कबड्डी संघ के सचिव अरूण कुमार जहाँ मंच सञ्चालन कर रहे थे वहीँ धन्यवाद ज्ञापन दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के निदेशक तथा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार ने किया. कुल मिलाकर पूर्व जिला पदाधिकारी डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव का मधेपुरा में जन्म दिवस समारोह बेहद व्यवस्थित और आकर्षक रहा.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...