19 फ़रवरी 2017

‘महागठबंधन सरकार में दलितों की हत्या-बलात्कार-अपहरण की समस्या बरक़रार': दलित सेना

मधेपुरा जिला मुख्यालय के प्रिंस होटल में लोक जन शक्ति पार्टी की समीक्षा बैठक की गई. बैठक की अध्यक्षता लोजपा के जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार पासवां तथा उद्घाटनकर्ता दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष  संजय पासवान ने किया.

     मौके पर दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष संजय पासवान ने कहा कि बिहार में दलित वर्ग की  स्थिति कहीं से भी ठीक नहीं है. महागठबंधन की सरकार में दलितों के साथ आए दिन लूट, हत्या, बलात्कार, अपहरण आदि की समस्या बनी हुई है. दलित छात्रों की छात्रवृत्ति की भी राशि घटा दी गई है. पहले चौक-चौराहे पर, गली-मोहल्ले, मंदिर-मस्जिद के सामने दारु की दुकान खुलवाकर उनको आदत लगाई अब उन सबों को जेल भिजवाया जाता है. विकास का ढोल कम पीटते हैं और शराबबंदी का ज्यादा कहते हैं.
      कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते हैं कि हमने कर्पूरी ठाकुर का सपना पूरा किया.  बताएं नितीश कुमार कि हमारे आदर्श कर्पूरी ठाकुर जी ने कहा था कि आप चौक चौराहे पर दारू बिकवाने का काम करें? सिर्फ बाद में दारू बंद कर मेरा सपना पूरा करें?
     साथ ही श्री पासवान ने मौके पर उपस्थित मुरलीगंज प्रखंड के दलित सेना के कपिल देव पासवान को दलित सेना का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया. पासवान को दलित सेना के संगठन की जानकारी भी दी. वहीँ लोजपा के जिला अध्यक्ष दिनेश पासवान ने कहा कि दलित सेना लोक जनशक्ति पार्टी की रीढ़ है. हम लोग सभी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष प्रखंड अध्यक्ष पंचायत अध्यक्ष कदम से कदम मिलाकर चलेंगे. प्रवीण कुमार को जिला महासचिव मनोनीत किया गया.
     मौके पर सत्यनारायण पासवान, जुगल मंडल, निषाद कुंदन सिंह, रविंद्र राम, रामकुमार, मुकेश कुमार, रामचंद्र ततमा, श्रवण कुमार यादव, पंकज कुमार, राम कुमार पासवान, संजय यादव आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...