धरना प्रदर्शन में ग्रामीणों ने लगाई आरोपों की झड़ी, पीड़ितों की समस्याएं अनंत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत परमानंदपुर पंचायत में पंचायत राज्य सरकार भवन के प्रांगण में ग्रामवासियों के द्वारा 20 सूत्री मांगों को लेकर आज मंगलवार को धरना-प्रदर्शन किया गया.

      मंगलवार को आयोजित धरना प्रदर्शन रामानंद प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. ग्रामीणों ने सरकारी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. पंचायत में हो रहे सरकारी योजनाओं का लूट-खसोट के खिलाफ ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति मुरलीगंज के सहयोग से विशाल धरना प्रदर्शन किया प्रदर्शन कर रहे लोगों ने विभिन्न ने 20 सूत्री मांगों को लेकर जिला पदाधिकारी महोदय का ध्यान आकर्षित कराया. 
    उन लोगों ने कहा कि मुखिया पंचायत सचिव रोजगार सेवक और आवास सहायक के द्वारा पंचायत सरकार भवन के कार्यालय में काम किया जाए. सभी मजदूरों को मनरेगा योजना में काम दिया जाए. सभी वार्ड में बीपीएल परिवार के दरवाजे पर उचित मिट्टी दिया जाए. मजदूरों को जॉब कार्ड और पासबुक बिचौलियों से लेकर अविलंब सभी मजदूरों को दिया जाए. मनरेगा मजदूर के खाते से बिचौलियों के द्वारा चकमा देकर निकाली गई राशि मजदूरों को दिया जाए. वार्ड नंबर 1 2 3 7 और 9 में  परिवार को मिट्टी देने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति किया गया है इसकी उच्च स्तरीय जांच किया जाए. वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, लक्ष्मीबाई पेंशन, परिवारिक लाभ एवं विकलांग पेंशन का अविलंब लाभुकों को भुगतान किया जाए. स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रत्येक परिवार को शौचालय निर्माण किया जाए. वार्ड नंबर 2 3 और 4 में पीसीसी ढलाई बिल्कुल अनियमित ढंग से किया गया है. इसकी भी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. मुख्यमंत्री कन्या विवाह के सभी स्वीकृत लाभार्थियों को राशि भुगतान की जाए. पंचायत निधि कोष के नाम पर लोगों से जबरन वसूली किया जाता है इसे अविलंब बंद किया जाए. बहुत गरीब परिवार को राशन कार्ड नहीं दिया गया है आवश्यक परिवार को राशन कार्ड एवं किरासन का लाभ दिया जाए. सभी पूर्ण एवं संचालित योजनाओं में अविलंब बोर्ड लगाया जाए. इंदिरा आवास के योजनाओं के तहत सभी लाभुकों को द्वितीय किस्त की राशि भुगतान किया जाये. रामकोला से बिंद टोला तक सड़क पर मिटटी भराई  एवं पीसीसी ढलाई करवाया जाए. नव सृजित विद्यालय मुस्लिम टोला पर नव सृजनजीत विद्यालय संत नगर एवं नव सर्जित विद्यालय बिंद टोला को बिहार सरकार की जमीनअधिगृहत कर भवन निर्माण करवाया जाए. वार्ड नंबर 7 में एन एच 107 से ततमा टोला पीपल गाछी तक सड़क निर्माण कराया जाए. सभी किसान को किसान क्रेडिट कार्ड मुहैया करवाई जाए. प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र परवा नवटोल में प्रत्येक दिन चिकित्सक की उपस्थिति एवं दवाई की समुचित व्यवस्था की जाए. महादलित, दलित एवं अल्पसंख्यक के छूटे हुए परिवार को प्रधानमंत्री आवास मुहैया करवाई जाए जैसे कई महत्वपूर्ण मांगों को लेकर ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया और उन्होंने चेतावनी भी दी कि उपरोक्त हमारे सभी मांगों को 1 सप्ताह के अंदर पूर्ण नहीं किया गया तो हम लोग उग्र आंदोलन करेंगे.
    मौके पर प्रखंड संघर्ष समिति संयोजक संतोष कुमार सिटू, कपिल देव पासवान, अनिल यादव, सदानंद यादव, बबलू यादव, सुरेंद्र शर्मा, तिलेश्वर पासवान, संजय यादव, उमेश कुमार, नंदकिशोर मिश्रा, ब्रह्मदेव भगत सहित अन्य सैकड़ों लोग एवं भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.
धरना प्रदर्शन में ग्रामीणों ने लगाई आरोपों की झड़ी, पीड़ितों की समस्याएं अनंत धरना प्रदर्शन में ग्रामीणों ने लगाई आरोपों की झड़ी, पीड़ितों की समस्याएं अनंत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.