13 फ़रवरी 2017

‘यादवों को बांटने की साजिश कर रहे हैं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष': बसपा नेता का आरोप

मधेपुरा जिला के बसपा नेता और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी गुलज़ार कुमार उर्फ बंटी यादव ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के आम सभा मे उनके गलत भाषण के खिलाफ  जमकर बरसे.

         अपने आवास पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मधेपुरा के लोक सभा के बसपा के पूर्व  प्रत्याशी गुलज़ार कुमार उर्फ बंटी यादव तीखी प्रतिक्रिया  देते हुए कहा कि वर्ष 1982 में मंडल कमीशन जनक बीपी मंडल के मरने के साथ ही समाजवादी विचार धारा और जनप्रतिनिधियों की सोच भी गंदी होने के साथ साथ वो विचार धारा भी विलुप्त हो गई. गुलजार कुमार ने कहा कि 1991 आते-आते कथित मंडल मसीहा मधेपुरा के पूर्व सांसद शरद यादव द्वारा शरू की गई यादवों मे दो फाड़ करके अपने स्वार्थ सिद्ध करने की परम्परा अब चरम पर अब पहुँच चुकी है. और अब शरद यादव की उस परम्परा को उसके चेले-चपाती भाजपा की सदस्यता ग्रहण करके आगे बढ़ा रहे हैं.
    बसपा नेता गुलज़ार कुमार ने ऐसे नेता से मधेपुरा की जनता खासकर यादव समुदाय को सावधान करते हुए कहा है कि इन लोगो की मानसिकता यादवों को तोड़ने की है. इस कड़ी मे वे  लोग भाजपा के नेता यादवों की उपजाति कृष्नौत को विशेष तरजीह देते हुए अपना स्वार्थ सिद्ध करने के क्रम मे आगे बढ़ते जा रहे हैं जिसका ताजा उदाहरण प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के कार्यक्रम मे देखने को मिला.  बसपा नेता ने आरोप लगाया कि रासबिहारी  हाई स्कूल के मैदान पर आम सभा मे सिर्फ कृष्नौत नेताओ को ही प्राथमिकता दी गई और मझरौठ (मथुरौट)  यादवों को जो 1990 के दशक से ही उपेक्षित रहे हैं, उन्हें एक बार फ़िर उपेक्षित ही रखा गया और बार-बार कई नेताओं और प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा भी झारखंड 'मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को पिछड़े समुदाय से आते हैं’ वक्तव्य का मुख्य आधार रहा. प्रदेश अध्यक्ष को बार-बार यादव बताना निंदनीय है और ऐसा लगता है कि ये मधेपुरा से पूरे बिहार मे यादवों को  कृष्नौत और मझरौठ में बांटने का तथा अन्य जाति से दूर करने का काम ये करने वाले है. जबकि प्रदेश अध्यक्ष को यह ज्ञात होना चाहिए कि मधेपुरा समाजिक न्याय की धरती है, जहाँ हर जाति और हर धर्म के लोगो को साथ लेकर चलने का काम होता है.
      बसपा नेता गुलजार कुमार ने कहा कि मेरा आरोप और निंदा दोनो है कि बिहार भाजपा इकाई इस घिनौनी राजनीति को तरजीह देना बंद करें. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...