01 फ़रवरी 2017

‘भूपेंद्र बाबू के समाजवाद का कोई जोड़ नहीं, अपना ले तो भारत बनेगा अग्रणी देश’

मधेपुरा के भूपेंद्र चौक स्थित मधेपुरा के जानेमाने समाजवादी स्वतंत्रता सेनानी भूपेंद्र नारायण मंडल की प्रतिमा स्थल पर आज  जयन्ती समारोह पूर्व  सांसद  सह बी. एन. मंडल यूनिवर्सिटी के संस्थापक  कुलपति डॉ. रामेंद्र  कुमार  यादव  रवि  की अध्यक्षता में मनाई गई.

         उपस्थित लोगों ने भूपेन्द्र बाबू के प्रतिमा  पर माल्यार्पण अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस मौके पर स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरियां निकाली और गीत प्रस्तुत किये.
     आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. आर. के. रवि ने कहा कि  जिस दिन देश  में भूपेंद्र  बाबू का समाजवाद आएगा उस दिन यह देश अग्रणी भारत के रूप मे जाना जायेगा. उन्होंने भूपेंद्र  बाबू के संसद से गांव तक के कई मार्मिक संस्मरण और घटित घटनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि भूपेंद्र बाबू ने अपने जीवन में हमेशा समाज के अन्तिम  सीढ़ी पर खड़े लोगों के लिए अपने जीवन को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि  तब होगी जब हम उनके समाजवाद को अपने जीवन  मे उतारेंगे.
        आयोजित समारोह में वक्ताओं ने कहा कि आज लोग निजी स्वार्थ मे डूब गए हैं और भूपेन्द्र बाबू के समाजवाद को भुलाने में लगे हैं. मंडल जी गरीब, शोषित और पीडि़त के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया था. भूपेन्द्र बाबू के समाजवाद के कारण आज गरीब का बेटा नरेंद्र मोदी देश का प्रधानमंत्री बना है. वक्ताओं ने आम लोगों खासकर युवाओं को भूपेंद्र बाबू के आदर्श  को अपने  जीवन में उतारने का आह्वान किया.
       समारोह में डॉ. भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी,  डॉ. आलोक कुमार , डॉ. श्यामल किशोर यादव, परमेश्वरी यादव, लीलाकान्त यादव, मो. शौकत अली,  डॉ. नवीन प्रसाद, विशेश्वर प्रसाद, वरूण कुमार, शिवजी साह, आनंद कुमार, आशीष मिश्रा, रंगकर्मी विकास कुमार, राम लखन ठाकुर आदि ने अपने विचार रखे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...