25 फ़रवरी 2017

निकली भूत-प्रेतों की टोली: अद्भुत रही सिंहेश्वर और मधेपुरा में बाबा भोले की बारात

बाबा भोलेनाथ की बारात बडे ही धूम धाम के साथ सिंहेश्वर मंदिर से निकली । रथ पर सवार होकर भगवन भोलेनाथ के साथ डीडीसी मिथिलेश कुमार, बीडीओ अजीत कुमार, सीओ कृष्ण कुमार भी बारात में शामिल हुए।

   बारात की छटा देखते ही बनती थी  और बारात में भक्तों का हुजूम नाचते गाते हुए जा रहे थे । बारात में भूत प्रेतों की टोली लोगो को डरा और  गुदगुदा रहे थे, तो कहीं साधू के वेष मे बारात के साथ शामिल होकर लोगों का मनोरंजन कर रहे
थे । बारात के पंडा टोला के गौरी मंदिर पहुंचने पर वहा बारात का भव्य स्वागत किया गया । महिलाओं द्वारा वहां विवाह की रस्में पूरी करने के बाद बारात वापस मंदिर पहुच कर समाप्त हुई ।
    बारात के बाद कुछ देर तक बाजार में जाम लग गया । रात में बाबा के श्रृंगार के साथ विशेष पूजा का आयोजन किया गया । मौके पर सांसद प्रतिनिधि राजीव भगत,  राजेश कुमार झा, दीपक यादव, मनोज यादव,  जय प्रकाश यादव, प्रकाश जयसवाल, मुकेश यादव, प्रमोद जयसवाल, पवन चौधरी, शंभू मंडल, डा. जेपी राय आदि भी मौजूद थे ।
    इधर मधेपुरा शहर में भी बाबा भोले की भव्य बारात निकाली गई जिसमें शहर के युवाओं ने काफी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. यहाँ भी बारात को देखने के लिए लोगों का हुजूम सड़कों के किनारे खड़ा था.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...