03 जनवरी 2017

साले के साथ मिलकर युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के जयरामपुर वार्ड 5 निवासी मिथिलेश कुमार, पिता स्वर्गीय दुखन मंडल को आज दोपहर उनके ही पड़ोसी रबी मंडल उर्फ़ रूदल मंडल और उनके साले रवि मंडल ने पीट पीटकर गंभीर रूप से घायल कर अधमरा कर दिया.
     प्राप्त जानकारी अनुसार घायल मिथिलेश कुमार और रवि मंडल के बीच बहुत दिनों से भूमि विवाद चल रहा था, जिस रंजिश के कारण आये दिन बात बात पर मिथिलेश और उनके परिवार के सदस्यों को मारा पीटा जाता है. बताया जाता है कि मिथिलेश बेहद ही गरीब परिवार का बड़ा बेटा है, सर से पिता का साया उठ जाने के बाद चौक पर चाउमीन के  ठेले लगाकर अपने परिवार का गुजारा कर रहा है. मिथिलेश का एक हाथ भी कटा हुआ है. गरीब और अपंगता होने के कारण रवि उर्फ़ रूदल मंडल का प्रतिकार भी नहीं कर पा रहा है. ग्रामीण ने जानकारी दी की रवि उर्फ़ रूदल मंडल ने मिथिलेश की जमीन अवैध जबरन कब्ज़ा कर अपना मकान बना लिया है , जिसको लेकर वाद विवाद खड़ा किया जाता है. रूदल की मंशा बताते हुए ग्रामीणों का कहना  है  कि वह चाहता है  कि मिथिलेश  अपनी  जमीन  छोड़ कर  भाग जाए.
     स्थानीय प्रत्यक्षदर्शी नीतू मंडल ने बताया कि मिथिलेश अपना ठेला की साफ सफाई कर रहा था तभी रबी उर्फ़ रूदल मंडल का शाला रवि आया और इससे  हाथापाई करने लगा. हमने सोचा की आपस में मजाक कर रहा है, किंतु देखते ही देखते मिथिलेश को बुरी तरह पीटने लगा. तभी हमने बीच-बचाव किया. इतने में उनके परिवार के अन्य सदस्य भी गए. पर रूदल और उसके साले ने मिथिलेश के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों को भी पीटने लगा. इसी क्रम में मिथिलेश को उन्होंने पीटपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.
 
  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में मिथिलेश का इलाज कर रहे डॉ राजेश ने बताया कि घूंसे की गहरी मार इनके जगह-जगह पर है. प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें तत्काल थाना में आवेदन देने के लिए भेजा गया है.
     थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बतलाया कि घटना की छानबीन की जा रही है. इस तरह की घटना इन दोनों के बीच आए दिन चलती रहती है. जांच कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...