07 जनवरी 2017

मधेपुरा: देशी शराब बनाने के उपयोग में लाए जा रहे उपकरणों को किया नष्ट

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र में देशी शराब बनाए जाने और इसके अवैध कारोबार की सूचना के बाद अधिकारियों ने मौके पर जाकर शराब बनाने के प्रयोग में लाये जा रहे बर्तनों को नष्ट करवा दिया.

        मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा के जिला पदाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी मधेपुरा संजय कुमार निराला एवं मुरलीगंज अंचलाधिकारी जयप्रकाश स्वर्णकार द्वारा मानव श्रृंखला के रूप निरीक्षण के दौरान उन्हें जानकारी मिली के थानाक्षेत्र के बधिनियाँ सौतारी टोला वार्ड नंबर तीन में  देसी शराब बनाने का अवैध कारोबार चल रहा है. जानकारी मिलते ही सभी वरीय पदाधिकारी हरकत में आ गए और घर-घर जाकर तलाशी लेनी प्रारंभ की गई. इस दौरान पदाधिकारियों को इन लोगों के द्वारा शराब बनाने के उपयोग में लाए जा रहे बर्तन मौके पर अवश्य दिखे पर कहीं से भी अल्कोहल बरामद नहीं किया गया. कुछ लोग अपने घरों को छोड़कर भाग चुके थे और काफी अफरा-तफरी के माहौल में लोग घरों को छोड़ कर निकल चुके थे. उपयोग में लाए जा रहे मिट्टी के बर्तनों को पाया गया. कुछ जगह चावल भी दिखे पर कहीं से भी देसी शराब प्राप्त नहीं किया जा सका.
     मौके पर से ही उत्पाद विभाग को इस आशय की सूचना दी गई. वरीय पदाधिकारियों द्वारा इस पर कड़ी एवं दंडात्मक करने की बात कही गई. स्पष्ट रुप से कहा गया कि कोई अगर इस कार्य में संलिप्त  पाए जाएंगे तो उन्हें किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा. अब इस क्षेत्र को प्राथमिकता आधार पर इस क्षेत्र में कड़ी निगरानी के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. इस अवसर पर चन्द्रशेखर हंसदा, जयपाल, किशोर, गोरेलाल हंसदा, देवी देवी के घरों का निरीक्षण किया गया. गोरेलाल हंसदा के घर से शराब बनाने मैं उपयोग किए जा रहे बर्तन नष्ट कर दिए गए.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...