18 जनवरी 2017

प्रसूता की मौत पर जमकर हंगामा, एएनएम पर ₹ 500 घूस मांगने का आरोप

एक जच्चा की मौत के बाद डॉक्टर और एएनएम पर लापरवाही का आरोप लगाकर मधेपुरा जिले के गम्हरिया पीएचसी में आज मृतका के परिजनों ने जमकर हंगामा किया.

          घटना के बारे में संकलित जानकारी के मुताबिक़ गम्हरिया थानाक्षेत्र के ही औराही एकपरहा पंचायत के बेलही गाँव के शत्रुघ्न यादव की गर्भवती पुत्री बेबी देवी को कल सुबह गम्हरिया प्राइमरी हेल्थ सेंटर प्रसव की प्रत्याशा में परिजनों ने भर्ती कराया. बताते हैं कि कल शाम के लगभग छ: बजे बेबी ने एक बच्ची को जन्म दिया, पर रात के करीब आठ बजे से बेबी को अत्यधिक रक्तस्राव होने लगा. परिजनों ने चिकित्सक और एएनएम के पास इसकी गुहार लगाईं पर परिजनों का आरोप है कि एक तरफ चिकित्सक ने लापरवाही दिखाते हुए गंभीर हालत रहते भी मरीज को रेफर नहीं किया और दूसरा आरोप कि मौजूद एएनएम उषा कुमारी और अनीता कुमारी ने परिजनों से मदद करने के एवज में 500 घूस की मांग की. बताते हैं कि डॉक्टर ने रात के दो बजे मरीज को रेफर कर दिया और जब परिजन बेबी देवी को लेकर सदर अस्पताल मधेपुरा लेकर पहुंचे तो वहां चिकित्सकों ने बेबी को मृत घोषित कर दिया.
          मौत के बाद परिजनों ने गम्हरिया पीएचसी आकर जमकर हंगामा किया. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मिलकर किसी तरह मामला शांत कराया. मामले में थाना में डॉक्टर और एएनएम के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...