27 जनवरी 2017

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा 218 प्रशिक्षित बढ़ई को मिला प्रमाणपत्र

मधेपुरा के समिधा ग्रुप द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत प्रमाणपत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व प्रशिक्षित 218 बढ़ई को भारत सरकार के प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा प्रमाणपत्र प्रदान किया गया.

समारोह का उदघाटन उद्योग विभाग के महाप्रबंधक राम कुमार सिंह, अग्रणी बैंक प्रबंधक हर्षवर्धन कुमार, अग्रणी बैंक के वितीय सलाहकार संतोष कुमार झा, श्रम संसाधन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक रवि प्रकाश सिंह और कारजी एडूवेंचेर के सर्वेश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मधेपुरा यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल यादव, उपाध्यक्ष दीपक यादव और कोषाध्यक्ष सौरभ कुमार ने बुके देकर अतिथियों का स्वागत किया.
प्रोग्राम के शुरुवात मे समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत पूर्व से जानकारी रखने वाले कुल 223 बढ़ई को परीक्षा और इंटरव्यू के बाद सफल 218 लोगो को आज प्रमाणपत्र दिया जा रहा हैं. जरुरी नहीं हैं कि ये सभी जात के बढ़ई हैं, परन्तु सभी के सभी अच्छे काम जानने वाले हैं. मधेपुरा जिला अंतर्गत नए आवेदन चार फरवरी तक समिधा ग्रुप प्रांगण मे जमा लिए जायेंगे.
उद्योग विभाग के महाप्रबंधक राम कुमार सिंह ने युवकों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको जो प्रमाणपत्र दिया जा रहा हैं वो आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण कागजात हैं जो ये साबित करता हैं कि आप अपने काम मे पारंगत हैं. अगर आपमें से किन्ही को स्वरोजगार के लिए रूपए की जरुरत हो तो वे प्रधामंत्री मुद्रा योजना के दुवारा लोन का आवेदन कर सकते हैं. साथ ही कंप्यूटर और तकनिकी शिक्षा के अलावे बढ़ई के लिए काम करने के लिए समिधा ग्रुप संस्था का भी धन्यवाद किया.
अग्रणी बैंक प्रबंधक हर्षवर्धन कुमार, अग्रणी बैंक के वितीय सलाहकार संतोष कुमार झा, श्रम संसाधन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक रवि प्रकाश सिंह ने भी सभी बढ़ई को संबोधित करते हुए उनके फायदे के लिए अलग अलग योजनाओं की जानकारी दी. हर्षवर्धन कुमार ने फायनेंसिंग सम्बंधित जानकारी भी दी. गोविन्द शर्मा, अरविन्द शर्मा, अरुण शर्मा, दिनेश सुतिहार, अलोक शर्मा सहित 218 छात्रों को प्रमाणपत्र प्रदान किया गया. प्रमाणपत्र प्राप्त छात्र और अतिथियों ने एक साथ ग्रुप फोटोग्राफी करवाई. कारजी एडूवेंचेर द्वारा चलंत मोबाइल वैन उपलब्ध करवाया गया था जो आज से कुछ दिन मधेपुरा के गाँव गाँव घूम कर योजना का प्रचार प्रसार करेगी. राहुल यादव ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया. मनीष कुमार, शिवशंकर साह, ओमप्रकाश भारती, विरेश कुमार ने अपना पूर्ण योगदान दिया. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...