08 जनवरी 2017

‘मोतियाबिंद और विकलांगों के लिए ऑपरेशन और ट्राई-सायकिल की होगी व्यवस्था’



मधेपुरा जिला मुख्यालय में आज मधेपुरा के उप विकास आयुक्त सह अध्यक्ष अनुसूचित जाति/ जनजाति कर्मचारी संघ मधेपुरा की अध्यक्षता में संघ की बैठक कार्यालय वेश्म में आयोजित की गई.

    अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि जिले में जितने भी मोतियाबिंद रोगी हैं या पैर और हाथ से विकलांग हैं, उनकी सूची संघ के कर्मचारी द्वारा तैयार की जाए ताकि उन्हें ट्राई  साइकिल एवं आंखों का ऑपरेशन सहित अन्य सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध कराई जा सके. इस पर सभी कर्मियों ने सहमति दी कि हम सभी जिलों में इस तरह के मरीजों का पता करेंगे.
      अनुसूचित जाति/ जनजाति कर्मचारी संघ बिहार पटना द्वारा सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में जो मुकदमा चल रहा है और जिसमें प्रमोशन में आरक्षण की बात है उसके संबंध में जिला शाखा से चंदा का अनुरोध किया गया है और जिले के सभी कर्मचारियों द्वारा केस लड़ने हेतु अपनी सहमति दी गई है. अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि सरकार की जो भी जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, उसे आप सभी कर्मचारी गांव गांव तक लोगों को संवाद के रूप में पहुंचाएं. उन्हें पढ़ने लिखने के लिए प्रेरित करें.
     संघ की अगली बैठक 22 जनवरी 2017 रविवार को आयोजित की गई है. बैठक में जिले के सभी प्रखंड के शिक्षक एवं कर्मचारी पदाधिकारी उपस्थित हुए. बैठक की अध्यक्षता जहां डीडीसी मिथिलेश कुमार ने की वहीँ इसमें सचिव मुकेश कुमार स्वास्थ्य विभाग, रामजी सुधाकर कार्यपालक अभियंता, कुमोद कुमार प्रधान शिक्षक, कमलदास चंदेश्वरी राम, संतोष कुमार सुमन, विद्यानंद राम डॉ. सतीश कुमार, सचिंद्र पासवान, सुदामा प्रसाद, रमेश रजक, योगेंद्र पासवान, अक्षवर राम तथा अन्य कई दर्जन कर्मचारी पदाधिकारी उपस्थित थे.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...