31 जनवरी 2017

‘हे राम !’: बापू की शहादत दिवस पर इप्टा द्वारा मौन सत्याग्रह सभा का आयोजन

शहादत दिवस के अवसर पर मघेपुरा के डाक बंगला स्थित गांधी पार्क में इप्टा मघेपुरा ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर त्याग, प्रेम, सहिष्णुता और भाईचारे के लिए दो मिनट का मौन सत्याग्रह सभा का आयोजन किया।

    जिसमें इप्टा के सदस्यों के साथ साथ शहर के बुद्धिजीवियों ने इस सत्याग्रह में भाग लिया । वही  दोपहर 2 बजे इप्टा के द्वारा गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष आज के आधुनिक स्कूली बच्चे गांधीजी के विषय में क्या सोचते हैं, उनके विचार में आज के हमारे बापू महात्मा गांधी पर संवाद कार्यक्रम रखा गया । जिसमें मुख्य रूप से स्कूली बच्चे की राय में महात्मा गांधी बच्चो के राष्ट्रपिता ही नहीं आज भी प्रेरणास्रोत हैं। मोहनदास करमचंद गांधी के बारे में बच्चों ने अभिभावकों के विश्वास से ज्यादा वर्णन कर सभी को चकित कर दिया। इस आयोजन में शामिल अभिभावकों ने इप्टा के सदस्यों की  भूरिभूरि प्रशंसा की जिन्होंने इस तरह बच्चों के बीच महापुरुषों की परिचर्चा का आयोजन किया ।
    मौके पर जिप अध्यक्षा मंजू देवी, जीप उपाध्यक्ष, डा. आर्यन, इप्टा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो.सचिंद्र, मुख्य संरक्षक डा. श्यामल किशोर यादव, संरक्षक विनय कुमार चौधरी, डॉ. आलोक कुमार, कामरेड रमण कुमार, कामरेड प्रमोद प्रभाकर, इप्टा के अध्यक्ष डॉ. नरेश कुमार, उपाध्यक्ष आशीष सोना, रितेश मोहन, सुभाष चन्द्र यादव, अरूण सिंह, निजी विद्यालय संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार, माया निकेतन के प्राचार्य च्रद्रिका यादव, माया के अध्यक्ष राहुल कुमार आदि मौजूद थे. मंच संचालन माया के संरक्षक संदीप शांडिल्य तथा इप्टा के सचिव अंजलि कुमारी ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...