06 जनवरी 2017

सिविल सेवा की तैयारी के लिए प्रयासरत मधेपुरा का कोशी आइएएस अकादमी

मधेपुरा में डॉ. परवेज अख्तर द्वारा संचालित कोशी आइएएस अकादमी जिले की एक ऐसी संस्था है जो छात्र-छात्राओं को सिविल सेवा में सफलता दिलाने के लिए असरदार तरीके से प्रयासरत है.

अभी बीपीएससी द्वारा आगामी 12 फरवरी को आयोजित होने वाली 60वीं से 62वीं सिविल सेवा की परीक्षा के लिए संस्था ने तैयारी पूरी कर ली है. तैयारी के क्रम में छात्र-छात्राओं की साप्ताहिक परीक्षा भी ली गई है और परीक्षा में सफल छात्र छात्राओं के बीच मधेपुरा के एसपी राजेश कुमार ने मवेशी अस्पताल रोड स्थित अकादमी में पुरस्कार का वितरण किया.
       संस्था के संस्थापक निदेशक डॉक्टर परवेज अख्तर ने इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मेरा मूल उद्देश्य कोसी के बच्चों को प्रोत्साहित कर IAS तथा BPSC की तैयारी करवाना है. यहां के बच्चे काफी प्रतिभाशाली हैं लेकिन उनके मन के डर को हटा कर उनमें एक बेहतर सोच पैदा करना बहुत ही आवश्यक है. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के बारे में मेरी सोच है कि छात्र तार पर से गिरे तो खजूर पर जरूर अटकेंगे. और जिसने खजूर की ही तैयारी की है वो वहां से जमीन पर ही गिरेंगे.  बच्चों का अपना मौका नहीं छोड़ना चाहिए. उन्होंने संस्था के उन कई शिक्षकों का शुक्रिया अदा किया जो यहाँ आकर समय-समय पर छात्र-छात्राओं को निशुल्क अध्ययन भी कराते हैं. संस्था को अपने बहुमूल्य समय से योगदान देने वाले शिक्षक दिल्ली में आई.ए.एस. का अध्ययन कर चुके अभिनव सर, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी अनुराग सर, नगर परिषद मधेपुरा के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज सर, विजय सर का उन्होंने ख़ास शुक्रिया अदा किया.
      साप्ताहिक परीक्षा में कमरुज्जमा, चुन्ना प्रभात, मुकेश, बबली, अजीत, नंदन, खुशबू, प्रीति, संदीप, शहाबुद्दीन, विनय, निभा, सचिन, ज्योति और श्वेता सफल हुए हैं. बताया गया कि संस्था द्वारा बीपीएससी पी.टी. की तैयारी 8 जनवरी से  शुरू किया जा रहा है.
     मुख्य अतिथिएसपी राजेश कुमार ने कहा कि सबसे पहले मैं इस पुनीत कार्य के लिए संस्था के संस्थापक डॉ. परवेज को साधुवाद देता हूँ. उन्होंने सफल छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती. लगन के साथ लगे रहें सफलता अवश्य मिलेगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...