30 जनवरी 2017

मधेपुरा: बापू के शहादत दिवस पर प्रार्थना सभा में सभी धर्मगुरु और डीएम-एसपी मौजूद

मधेपुरा जिला मुख्यालय के समाहरणालय के प्रांगण में  राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के शहादत दिवस पर आज जिला पदाधिकारी मो० सोहैल और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने गाँधी जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

     समाहरणालय परिसर स्थित गांधी पार्क में इस मौके पर सभी धर्म के गुरूओं ने इस कार्यक्रम में अपनी-अपनी प्रार्थना प्रस्तुत की और  इस मौके पर जिला पदाधिकारी ने लोगो से कहा कि आज के दिन 30 जनवरी को  कुष्ठ  रोग दिवस भी मनाया जाता है. जिला पदाधिकारी ने कहा कि 30 जनवरी 1948 को राष्ट्र पिता महात्मा गाँधी ने शहादत दी थी. महात्मा गाँधी कुष्ठ रोगियों के प्रति स्नेह एवं सेवा भाव रखते थे इसलिए आज ही के दिन कुष्ठ रोग दिवस के रुप मे मनाया जाता है. जिला पदाधिकारी ने कहा कि बापू ने कुष्ठ रोगियों के प्रति सेवा कर यह साबित किया कि कुष्ठ रोग से पीड़ित लोगो की सेवा और देखरेख करने से कुष्ठ रोग नही फैलता है, समय से इलाज कराने से यह रोग पूरी तरह ठीक हो सकता है.
    जिला पदाधिकारी ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पर निःशुल्क चिकित्सा लेने हेतु जिनको ये बीमारी है उनको प्रेरित करना चाहिए. जिससे उनकी विकृति दूर हो सके.
     इस मौके पर हिंदू धर्म के पंडित योगेन्द्र यादव, मुस्लिम समाज के हाफिज सलाउद्दीनऔर इसाई धर्म के गुरू रघु मुर्मू तथा सिख धर्म के बच्चे हर्षवर्धन आदि मौजूद थे.  इस कार्यक्रम मे प्रार्थना के लिये कलाकार रेखा कुमारी और शशिप्रभा तथा तबला पर रवि रंजन तथा उपेंद्र प्रसाद यादव आदि मिलकर गायन प्रस्तुत किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...