18 जनवरी 2017

‘शराब पीना हर घर्म में गुनाह है, मानव श्रृंखला में भाग लेकर गुनाह से बचें’: डीएम



मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत जजहट सबैला पंचायत के उच्च विद्यालय के प्रांगण में मानव श्रृंखला के सफलता के लिए लोगों को जागरूक करते हुए डी एम मो. सोहैल ने कहा कि शराब बंदी की सफलता बिहार के विकास की अद्भुत कहानी लिखेगी.

    डीएम श्री सोहैल ने आगे कहा कि विकास का मतलब सिर्फ कल कारखाना ही नही होता है. विकास का मतलब परिवार का विकास, सोच का विकास, संस्कार का विकास. परिवार के विकास के लिए शराब बंदी बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी साबित हुआ. इसी कड़ी को और मजबूत करने के लिए मानव कड़ी की सफलता जरूरी है. इस कड़ी पर पूरे विश्व की निगाह है. कई देश भी इस मानव श्रृंखला पर अपने कैमरे लगाए हुए हैं. डीएम श्री सोहैल ने कहा कि मानव श्रृंखला में जो लोग आयेंगे वह शराब विरोधी हैं और जो नही आयेंगे वह या तो शराब  पीता है या बेचता है. यह मानव श्रृंखला उसका लाइसेंस होगा. उन्होंने कहा शराब पीना हर घर्म में गुनाह है, मानव श्रृंखला में भाग ले कर गुनाह से बचें.
     उन्होंने कहा शराब बंदी से ऐसे लोगों को परेशानी हो रही है जो शराब के आदी हैं, या शराब का कारोबार कर रहा है. ऐसे ही लोग कहते हैं जब भगवान् ने इस सामान को बनाया है, तो खाने पीने पर पाबंदी भी गलत है.  डीएम श्री सोहेल ने कहा कि भगवान् ने खून भी बनाया है, क्या उसे पीने दे या नाले का गंदा पानी भी बनाया है उसे पीने पर आप लोग उसे पागलखाने नही भेज देगें? कई लोग इसके विरोध में कोर्ट गये उसका हाल यह हुआ कि उल्टे सुप्रीम कोर्ट ने देश के सभी एनएच और एसएच के 500 मीटर तक शराब की दुकान नहीं रहने का आदेश पारित कर दिया. बिहार का अतीत गौरवशाली है. बिहार ने कई मोर्चा पर देश के लिए अग्रणी भूमिका निभाई है. आज वह समय गया है, आप अपने अतीत को याद कर मानव श्रृंखला का विश्व रिकार्ड के हिस्सेदार बनें. खासकर महिलाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका प्यार है और इनके सहयोग से ही शराब बंदी सफल हो रही है.
    डीडीसी मिथिलेश कुमार ने बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मानव श्रृंखला को एक पर्व की तरह मनाये. यह एक ऐसा पर्व है जो आपके सहयोग के बिना संभव नहीं है . एएसपी राजेश कुमार ने भी जागरूकता सभा को संबोधित किया.
   
 मौके पर एसडीओ संजय कुमार निरालाएडीएम मुर्सिद आलम, ओएसडी मुकेश कुमार, डीपीओ राखी कुमारी, जिप सदस्य सूरज सिंह, सांसद प्रतिनिधि सह सरपंच राजीव कुमार, दीपक यादव, मनोज यादवप्रमुख चंद्र कला देवी, मो. इस्तियाक , मुकेश यादव, शंभू मंडल, मनोज सादा, हरेन्द्र मंडल, मुखिया संघ अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू, किशोरी सिंह, चांदनी खातुन, राजेश कुमार झा, केआरपी शिव शंकर झा, जेएनभी प्राचार्य एके चौधरी सभी आवास सहायक, विद्यालय प्राचार्य मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...