मधेपुरा: कुष्ठ रोग की जागरूकता को लेकर क्विज प्रतियोगिता

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के छात्राओं के बीच कुष्ठ रोग के प्रति जागरूकता को लेकर एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.
मंगलवार को आयोजन से पूर्व वर्ग 7 और 8 के छात्राओं के बीच पीएचसी के डा. विनीत भारती ने कुष्ठ रोग के लक्ष्ण और उपचार के बारे  विस्तृत जानकारी देकर कुष्ठ रोग के प्रति जागरूक किया. इस दौरान चिकित्सक डा. विनीत भारती ने कहा कि कुष्ठ रोग अछूत नही है और इसकी जानकारी और लक्षण को जानकर हम इससे बच सकते है. बाद में इन्हीं बच्चों के बीच एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन पीएमडी मो. शमशाद के नेतृत्व में किया गया.
   प्रतियोगिता में वर्ग 7 की उषा कुमारी प्रथम और वर्ग 8 की नयन रूपम ने द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त किया. सभी सफल छात्राओं को एचएम चन्द्रशेखर सिंह की मौजूदगी में सम्मानित किया गया. मौके पर वार्डन श्वेता भारती, शिक्षिका भारती कुमारी, सिप्रा कुमारी, लेखापाल अनुतन कुमारी अन्य उपस्थित थे.
मधेपुरा: कुष्ठ रोग की जागरूकता को लेकर क्विज प्रतियोगिता मधेपुरा: कुष्ठ रोग की जागरूकता को लेकर क्विज प्रतियोगिता  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 25, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.