17 जनवरी 2017

मधेपुरा: मानव श्रृंखला में महिलाओं की भी होगी बड़ी भागीदारी, गम्हरिया में तैयारी

मद्यनिषेध के समर्थन को लेकर आगामी 21 जनवरी को मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड के सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों के कक्षा 5 से लेकर 10 तक के छात्र-छात्राएं सहित आंगनबाड़ी सेविका,सहायिका, आशा, प्रखंड व अंचल कर्मी, समाजसेवी आदि सभी आम जन से सहयोग की अपील की गई है.

      मंगलवार को प्रखंड कार्यलय के किसान भवन में प्रखंड के विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों, आंगनबाड़ी सेविकाओं, आशा कार्यकर्ता व अन्य लोगों की बैठक करते हुए बीडीओ कुमारी पूजा ने सभी लोगों से अपील किया कि जिला पदाधिकारी के द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रखंड के सभी विभाग के कर्मचारी सहित विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीण मद्यनिषेध दिवस पर अपना पूर्ण सहयोग करें और निर्धारित तिथि को समय से पहुंचकर विराट मानव श्रृंखला के आयोजन में को सफल बनाए.
      बीडीओ ने बताया कि लगभग 17 किलोमीटर की दूरी का मानव श्रृंखला बनाने का लक्ष्य रखा गया है जो इटवा जीवछपुर जागीर से जीवछपुर इण्डियन पेट्रोल पम्प से आगे को जोड़ेगा. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रखंड के अधिकांश विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों, आंगनबाड़ी सेविकाओं सहित अन्य विभाग के सभी कर्मियों को पत्र के माध्यम से सूचित किया जा चुका है और निर्देश दिया गया है कि समय से उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाए.
      सेविकाओं को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि प्रत्येक सेविका अपने-अपने पोषक क्षेत्र से कम से कम 80 महिलाओं को इस कार्यक्रम में शामिल करेंगी. वहीं आशा कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र से 25 महिलाओं को इस कार्यक्रम में लाएं. वहीँ बैठक में उपस्थित विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों से अपील करते हुए बीडीओ ने कहा की कक्षा पांच से लेकर हाई स्कूल के सभी बच्चे इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ताकि मानव श्रृंखला का कार्यक्रम भव्य रुप से संपन्न हो सके.
     बैठक में थाना प्रभारी मुकेश कुमार मुकेश, सीओ ध्रुव कुमार, शिक्षा पदाधिकारी जवाहर यादव, आपूर्ति पदाधिकारी आशीष कुमार ,पीओ संजीव कुमार, ब्युटी कुमारी, विजेन्द्र यादव ,उप प्रमुख दिनेश चौधरी, पंसस मिथिलेश कुमार, ममता देवी ,मुखिया किरण देवी ,गंगा पासवान, चंद्र माधव साह, मुरारी सिंह, नंदन कुमार, शत्रुघ्न यादव, रमेश साह सहित सभी विद्यालय के शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविका तथा अन्य सभी विभाग के कर्मी उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...