29 जनवरी 2017

मधेपुरा: डॉक्टर की लापरवाही से हुई महिला पंच की मौत, भड़का गुस्सा

मधेपुरा जिले के पुरैनी पीएचसी मे बीते बुधवार को पुरैनी पंचायत के वार्ड नंबर 12 निवासी ग्राम कचहरी पुरैनी की पंच रीता देवी परिवार नियोजन का आपरेशन कराने पहुँची थी.
बताया गया कि डाक्टर ने पेट चीरकर पुनः टाका लगाकर उसे अपने निजी क्लिनिक पर आने को कहा पर रविवार को पंच रीना देवी की मृत्यु हो गई.  मृतका पंच के पति मंटू साह ने पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पर पुरैनी थाना मे आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार लगाते हुए दिये गए आवेदन मे चिकित्सक अजय कुमार सिन्हा पर आरोप लगाया है कि चिकित्सक की लापरवाही की वजह से उनकी पत्नी की मौत हुई है. आवेदन में जिक्र है कि 25 जनवरी को आशा कंचन देवी के साथ उनकी पत्नी परिवार नियोजन का आपरेशन कराने पुरैनी पीएचसी गई, जहाँ चिकित्सा प्रभारी अजय कुमार सिन्हा के द्वारा पेट चीरकर पुनः टाका लगाकर 14 हजार रूपया लेकर पूर्णिया स्थित अपने निजी क्लिनिक पर आने की बात कही गई. परिजन का कहना है कि हम पैसे के इंतजाम नही कर सके और इधर रविवार को पंच रीता देवी की मृत्यु  हो गयी. परिजनो और ग्रामीणो मे चिकित्सा प्रभारी के प्रति रोष व्याप्त है. ग्रामीणो व परिजनो का कहना है कि चिकित्सक के द्वारा मृतक के परिजन को गुमराह कर रखा गया और निजी क्लिनिक पर पैसे लेकर बुलाने की बात से स्पष्ट है कि चिकित्सक की लापरवाही की वजह से अपने 3 माह के अबोध बच्चे को छोड़ उसकी मृत्यु हो गयी. वही मामले को लेकर दर्जनो ग्रामीण पुरैनी थाना व अस्पताल पहुंचकर हंगामा करने लगे.  
     जाप नेता सह पूर्व प्रमुख जयप्रकाश सिंह, इंजीनियर पी के सिन्हा  कचहरी के सरपंच उमेश सहनी, युवा जदयू प्रदेश सचिव आलोक राज, गौरव राय, दिनेश पंडित  काली चरण साह सहित कई अन्य लोग ने घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि चिकित्सक के मनमाने रवैये से आमजन त्रस्त हैं.  ग्रामीण व जनप्रतिनिधियो ने अविलंब चिकित्सा प्रभारी के तबादले की मांग करते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर ऐसे चिकित्सक को नही हटाया गया तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा. समाचार प्रेषण तक पोस्टमार्टम के लिए लाश भेजे जाने की प्रक्रिया जारी थी.
     इस बाबत चिकित्सा प्रभारी अजय कुमार सिन्हा के मोबाइल नंबर 9931488394 पर कई बार सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन नंबर स्विच ऑफ़ पाया गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...