17 जनवरी 2017

‘हर अच्छे काम की शुरुआत बिहार से होती है और बिहार हमेशा अग्रणी रहा है’: डीएम

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत के वार्ड नं. 1 स्थित मिडिल स्कूल में मानव श्रृंखला के निर्माण को लेकर एक आम सभा जिला पदाधिकारी मधेपुरा मो सोहैल की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

  इस बैठक में जिला पदाधिकारी के साथ जिले के तमाम वरीय पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला,  एस पी राजेश कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता एवं विभिन्न राजनीतिक गैर राजनीतिक संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे . इसके अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनुरंजन कुमार, अंचलाधिकारी जयप्रकाश स्वर्णकार, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, प्रखंड राजद रूद्र नारायण यादव, प्रखंड प्रमुख मनोज कुमार, परमानंदपुर पंचायत के मुखिया राजीव कुमार, बी एल हाई स्कूल के प्रधानाचार्य रुद्र झा नवल, मुरलीगंज प्रखंड के सभी महिला सुपरवाइजर तमाम आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा कार्यकर्ता, जीविका कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूह, सभी पंचायत प्रतिनिधि, सभी पंचायत के मुखिया, प्रखंड के सभी पदाधिकारी कर्मचारी, थाना अध्यक्ष राजेश कुमार मौजूद भी थे.
      जिला पदाधिकारी मो० सोहैल ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी अच्छे कामों की शुरुआत बिहार से ही होती है. उन्होंने बताया कि अगर आज शून्य का ज्ञान बिहार से नहीं मिला होता तो आज यह कंप्यूटर चल रहा होता और ना ही सैटेलाइट या संचार तकनीक इतनी डेभलप कर पाती. जनतंत्र की पहली परिभाषा और पहला उदाहरण लिछवी गणराज्य है जो  बिहार में ही पड़ता है. गणतंत्र को भी यहीं सर्वप्रथम प्रारंभ किया गया था और जिनका अनुकरण आज समूचा विश्व प्रजातंत्र के रुप में करता है. हर अच्छे कामों की शुरुआत बिहार से ही होती है और बिहार हमेशा अग्रणी रहा है इसलिए नशा मुक्ति में भी बिहार मानव श्रृंखला बनाकर समूचे विश्व को यह संदेश दें कि आज फिर  बिहार की पुरानी गौरवमयी अग्रणी परंपरा को जीवित कर दिखलाया. बिहार को हर अच्छे कामों की अगुवाई करने की प्रबल क्षमता है आज भारत के कुछ प्रदेशों में शराबबंदी लागू हुई है और वह पूर्ण शराबबंदी नहीं है, पूर्ण नशाबंदी नहीं है.
     हम बिहार में मानव श्रृंखला बनाकर यह संदेश दे सकते हैं कि हम पूर्ण रूप से शराबबंदी और नशाबंदी को लागू किए हैं साथ ही साथ उन्होंने आह्वान किया कि 21 तारीख को 9:00 बजे तक सभी कामों को निपटा कर मानव श्रृंखला मैं खड़े होकर वर्ल्ड गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...