26 दिसंबर 2016

मधेपुरा में धूमधाम से मनाया गया ईसाईयों का त्यौहार क्रिसमस

मधेपुरा जिले में ईसाईयों का सबसे बड़ा त्यौहार क्रिसमस धूमधाम से मनाया गया. रविवार को मधेपुरा के क्रिश्चियन मिशन हॉस्पिटल स्थित चर्च में इस अवसर पर एक बड़ा आयोजन किया गया. 
    प्रभु यीशु के जन्मदिन पर चर्च के हॉल में एक भव्य समारोह में प्रभु की याद में प्रार्थनाएं की गयीं. इस अवसर पर प्रभु यीशु की महिमा एवं उनके पृथ्वी पर आने के मकसदों पर विस्तार से चर्चा की गयी. इस समारोह में स्थानीय कलाकारों ने कई गाने गाये जिनपर उपस्थित दर्शकों ने जम कर आनंद लिया. पूरा हॉल शानदार तरीके से सजाया गया था.
        इसके बाद चर्च परिसर में प्रभु यीशु के जन्मदिन का भव्य केक भी कट गया तथा नाच-गाकर लोगों ने अपनी खुशी का इजहार किया. ईसाइयों के इस महान पर्व की परंपरा को देखने शहर के अन्य समुदाय के लोग भी उपस्थित थे. इससे पूर्व कल रात में भी लोगों ने मोमबत्ती जलाकर प्रार्थनाएं की.
जिले के कई कौन्वेंट्स स्कूलों में भी क्रिश्चियन के द्वारा मनाये जाने वाले इस त्यौहार को धूमधाम से मनाया गया और इस वर्ष की एक खाशियत यह भी रही कि चर्च और स्कूलों से लेकर घरों में भी शांता क्लॉज की वेशभूषा में बच्चे, युवा और बुजुर्गों की संख्यां में वृद्धि नजर आई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...