17 दिसंबर 2016

सीएम पहुंचे ‘बाबा’ के दरबार: सुबह ‘शिव’ शाम ‘पार्वती’ की अर्चना से होगा कोसी में निश्चय यात्रा का समापन

कल मधेपुरा में चेतना सभा समेत विभिन्न कार्यक्रमों को संपन्न करने के बाद मधेपुरा में ही रात्रि विश्राम के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सुबह सिंहेश्वर मंदिर पहुंचे.
जहाँ उन्होंने पूरे मन से बाबा भोलेशंकर की पूजा-अर्चना की. उन्होंने शिवलिंग पर दूध चढ़ाया और आरती भी की.
          पूजा के बाद सीएम नीतीश शिवगंगा का निरीक्षण करने गए और वहां कमियों को देखकर संवेदक पर कार्रवाई के निर्देश दिए.  श्रद्धालुओं की परेशानी को ध्यान में रखते हुए श्री कुमार ने पूर्व की दिशा में अलग सीढ़ी बनाने, फूलों को शिवगंगा में न फेंककर उसके लिए अलग व्यवस्था करने, शिवगंगा के चारों तरफ अर्जुना के पेड़ लगाने समेत कई महत्वपूर्ण निर्देश जिला पदाधिकारी और सिंहेश्वर मंदिर की कमिटी के सदस्यों को दिया. उन्होंने कहा कि यदि 24 फरवरी तक शिवगंगा और शिवमंदिर को निर्देशानुसार सजा लिया जाता है तो वे महाशिवरात्रि मेले का उद्घाटन करने आयेंगे. उन्होंने सहजता से मुस्कुराते कहा कि यदि नहीं होता है तो मुझे मत बुलाइएगा.
         सिंहेश्वर मंदिर की कमिटी में उन्होंने स्थानीय विधायक और स्थानीय सदस्यों को भी शामिल करने की बात कही जिससे आने वाली समस्याओं का समाधान बेहतर तरीके से हो सके. मौके पर उनके साथ अन्य अधिकारियों के अलावे स्थानीय एमएलसी ललन सर्राफ, बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता आदि भी मौजूद थे.
          सिंहेश्वर में काफी देर रहने के बाद मुख्यमंत्री सहरसा के लिए रवाना हो गए जहाँ विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर अंत में महिषी के उग्रतारा स्थान में पूजा के बाद वे पटना के लिए प्रस्थान कर जायेंगे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...